BhagalpurBihar

भागलपुर : सरकारी बस डिपो में बनेंगे चार्जिंग प्वाइंट

Google news

भागलपुर के तिलकामांझी स्थित सरकारी बस डिपो से शहरी क्षेत्रों में इलेक्ट्रीक बसों के परिचालन को लेकर रूपरेखा तैयार कर ली गई है। भागलपुर में पहला इलेक्ट्रीक बस चार्जिंग प्वाइंट बनाने को लेकर कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बस डिपो तक अंडरग्राउंड बिजली का लाइन लाया जाएगा। इसको लेकर रूट भी चिह्नित कर लिया गया है।

Bus tilkamanjhi scaled

प्रमंडलीय बस प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य ने बताया कि इलेक्ट्रीक बसों के चार्ज के लिए डिपो परिसर में ही चार्जिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इस मामले में नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अधिकारियों को रकम भी जमा करवा दिया गया है। उम्मीद है कि एक माह के दौरान कनेक्शन डिपो तक पहुंच जाएगा। कई तरह की तकनीकी दिक्कतें रहने के कारण अंउरग्राउंड बिजली का कनेक्शन लाया जा रहा है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम लिमिटेड के पटना के अधिकारियों के द्वारा इस मामले में कई अन्य तरह के निर्णय लिए गए हैं। जिस पर कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

50 बसों के लिए बनाए जाएंगे 16 चार्जिंग पॉइंट

शहरी क्षेत्रों में कम खर्च में यात्रियों को विशेष सुविधा देने के लिए कई तरह के कार्य किए जा रहे हैं। सरकारी बस डिपों में फिलहाल पचास इलेक्टीक बसों के चार्ज को लेकर 16 चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। फिर इसी के तर्ज पर मुंगेर और जमुई के जिलों में भी इस तरह के चार्जिंग प्वाइंट को लेकर रूपरेखा तैयार की जाएगी। महज 30 मिनट में चार्ज होने के बाद 180 किलोमीटर की दूरी बस तय करेगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण