भागलपुर से निकली रथ यात्रा आज पहुंचेगी अयोध्या

IMG 20240112 WA0009

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास व विरासत के संवर्द्धन का अमृतकाल है। विकास के साथ सांस्कृतिक विरासत को भी सजाया-संवारा जा रहा है। अयोध्या में 550 साल का अंधेरा छंटा है। जो राम व रामचरित मानस का विरोध कर रहे हैं, वे पौराणिक संस्कृति व करोड़ों सनातनियों को अपमानित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को हनुमान मंदिर पटना में श्रीराम आविर्भाव रथ के आगमन पर बोल रहे थे।

श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर से निकली यात्रा यात्रा का आयोजन श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर द्वारा किया गया है। यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और संयोजक भागलपुर के भाजपा के पूर्व प्रत्याशी अर्जित चौबे कर रहे हैं। बिहार के सभी प्रमुख नदियों का जल व मिट्टी लेकर यात्रा पहुंची थी। मंदिर पहुंचने पर हनुमान मंदिर के पुजारी, न्यास के अध्यक्ष कृष्णकांत ओझा, बक्सर लोकसभा प्रभारी अनिल स्वामी, विनोद ओझा, धनंजय चौबे, रामबालक, मनीष तिवारी, अशोक भट्ट, प्रभात कुमार ने पुष्प वर्षा की। 11 जनवरी को बाबा बटेश्वरनाथ धाम कहलगांव भागलपुर से केंद्रीय मंत्री ने यात्रा शुरू की थी। बक्सर से श्रीराम अभ्युदय, जनकपुर नेपाल, सीतामढ़ी, से अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर निकाली गई है।

सभी यात्राएं अयोध्या पहुचेंगी। जहां अयोध्या में नगर यात्रा के साथ सरयू आरती के साथ 14 लाख रंगीन दीयों से पराक्रमी श्रीराम व श्रीराम लला के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी की आकृति उकेरी जा रही है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Related Post
Recent Posts