भागलपुर से पांच माह में उड़ान भरने लगेंगे विमान, मंत्री ने दिलाया भरोसा

Bhagalpur Airport

भागलपुर : प्रदेश के श्रम संसाधन विभाग सह भागलपुर के प्रभारी मंत्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान हवाई अड्डा से 35-36 सीटर कनेक्टिंग फ्लाइट उड़ाने की योजना है। इसको लेकर एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसके अध्यक्ष वे होंगे। उनकी अध्यक्षता में ही हवाई सेवा शुरू करने की कवायद की जाएगी।

मंत्री ने बुधवार शाम को ये बातें समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में विभागीय बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। उनहोंने कहा कि कनेक्टिंग फ्लाइट से कोलकाता व पटना जाना आसान हो जाएगा। इसके लिए डीएम को हवाई अड्डा के रनवे की मरम्मत, चहारदीवारी, दफ्तर, लाउंज आदि दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें चार-पांच माह का वक्त लगेगा। मंत्री ने कहा कि बड़े हवाई अड्डा की जमीन चयन से लेकर अन्य स्वीकृति का काम भी प्रशासन के स्तर से किया जा रहा है। वे केबिनेट की बैठक में अन्य सुविधाओं पर जिले की बात रखेंगे। बता दें कि आपका अखबार ‘हिन्दुस्तान’ पिछले कई दिनों से ‘भागलपुर मांगे हवाई सेवा’ अभियान चला रहा है। जिसका असर अब दिखने लगा है। प्रेस वार्ता में मेयर डॉ. बसुंधरा लाल, एमएलसी विजय कुमार सिंह, विधायक ई. शैलेंद्र, पवन कुमार यादव, ललन पासवान, ललित नारायण मंडल आदि मौजूद रहे।

डीएम ने घटा दिया था लैंडिंग चार्ज

भागलपुर में हवाई सेवा की कवायद लंबे समय से चल रही है। अप्रैल 2024 में डीएम डा. नवल किशोर चौधरी ने एयर टैक्सी चलाने का प्रस्ताव दिया था। 2017 में तत्कालीन डीएम ने हवाई सेवा शुरू करने के लिए लैंडिंग चार्ज 68 हजार से घटाकर 7 हजार कर दिया था।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts