Election Results 2024Arunachal PradeshElectionPolitics

भाजपा ने अरूणाचल में 46 सीटें लाकर फिर लहराया भगवा

Google news

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. यहां बीजेपी ने जोरदार वापसी की है. बीजेपी ने 60 में से 46 सीटें जीती हैं. अरुणाचल प्रदेश की 50 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. 10 सीट बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी थी.

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. यहां बीजेपी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है. बीजेपी को 60 में से 46 सीटें मिली हैं. बीजेपी के अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPEP) को 5, एनसीपी को 3, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) को 2 को सीटें मिली हैं.

इसके अलावा कांग्रेस के खाते में 1 और अन्य के खाते में 3 सीटें गई हैं. अरुणाचल प्रदेश की 50 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. 19 अप्रैल को विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हुए थे. सत्तारूढ़ बीजेपी राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा में पहले ही 10 सीट निर्विरोध जीत चुकी थी. 2019 के चुनाव में बीजेपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण