MotihariBihar

भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, फर्जी दस्तावेज के साथ बांग्लादेशी नागरिक अरेस्ट

Google news

भारत-नेपाल की खुली सीमा से अक्सर घुसपैठ की कोशिश होती रही है। आए दिन विदेशी नागरिक अवैध कागजातों के साथ भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते पकड़े जा चुके हैं। ताजा मामला मोतिहारी से सामने आया है, जहां इमिग्रेशन विभाग की टीम ने फर्जी दस्तावेज के जरिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

भारत में घुसपैठ करने वाले बांग्लादेशी नागरिक को रक्सौल में इमिग्रेशन विभाग नें अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में पकड़ा है। इसके पास से भारतीय फर्जी आधार कार्ड और पासपोर्ट भी बरामद किया गया है। जिसमें फर्जी पता पश्चिम बंगाल के हुगली निवासी मोहम्मद जावेद पिता मीर हसन अंकित कराया था। इसमें इसका जन्म तिथि 13 फरवरी 1987 अंकित है, जबकि इसका असली नाम जी एम सोहाग है।

इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों नें उससे जब गहराई से पूछताछ की तो पता चला कि वह बांग्लादेश के पातु आखाली जिला के पातुआखाली सदर के बोतलवानिया का रहने वाला है, जो अब्दुल रज्जाक गाजी का पुत्र है। फिलहाल गिरफ्त में आए बांग्लादेशी नागरिक से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण