National

भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, पाकिस्तानी नागरिक समेत तीन विदेश अरेस्ट; पूछताछ जारी

Google news

एसएसबी के जवानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने एक पाकिस्तानी नागरिक के साथ दो नेपाली नागरिकों को अवैध रूप से भारत की सीमा में घुसते गिरफ्तार किया है। तीनों चार पहिया वाहन पर सवार होकर बॉर्डर पर पहुंचे थे और भारतीय सीमा में प्रवेश करने की फिराक में थे, तभी एसएसबी के जवानों ने उन्हें धर दबोचा।

एसएसबी के जवानों ने सिलीगुड़ी से सटे खोरीबाड़ी ब्लॉक में भारत-नेपाल सीमा पानी की टंकी की तलाशी के दौरान तीनों को गिरफ्तार किया। नियमित जांच के दौरान सुरक्षा बलों ने जब उनसे दस्तावेज मांगे तो दो लोगों ने नेपाली दस्तावेज दिखाए जबकि एक के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट था। संदेह होने के बाद एसएसबी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

पाक नागरिक की पहचान पाकिस्तान खोबार पख्तूनबा जिले के रहने वाले सैफुल्ला मो. इकबाल के रूप में हुई है जबकि दूसरा नेपाल के भोजपुर काशी के रहने वाले मन बहादुर थापा और उदयपुर के रहने वाले मेघ बहादुर मंगर के रूप में हुई है। जांच के दौरान एसएसबी को जानकारी मिली थी कि गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक दुबई में एक सिक्योरिटी एजेंसी के लिए काम करता है।

पूछताछ में एसएसबी की जानकारी मिली है कि नेपाली नागरिक मेघ बहादुर को नेपाली नागरिक समाज में काम करने के लिए भेजा गया था। उसकी गाड़ी का टायर पंचर हो गया था, पंचर बनवाने के लिए वह भारतीय सीमा में घुसा था। तीनों विदेशी नागरिकों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे। जिसके बाद एसएसबी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। खुफिया विभाग ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण