International News

भारत में अपना इलाज कराने बांग्लादेश के सांसद की हुई हत्या, 11 मई के बाद से ही चल रहे थे लापता, तीन गिरफ्तार

Google news

पड़ोसी देश बांग्लादेश से भारत में अपना इलाज कराने के लिए आए सांसद की हत्या कर दी है। इस बात की पुष्टि खुद बांग्लादेश के गृहमंत्री असद्दुजमां खान ने की है। उन्होंने बताया कि एक साजिश के तहत उनकी हत्या की गई है। साथ ही अब तक जांच में हत्या में शामिल लोग बांग्लादेश के हैं। जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मृत सांसद का नाम अनवरुल अजीम अंसार बताया गया है। बताया गया है कि वे 11 मई को इलाज कराने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकात्ता पहुंचे थे। इसके बाद वे अचानक ही गायब हो गए। उनकी आखिरी ज्ञात लोकेशन कोलकाता के राजरहाट में स्थित संजीवा गार्डन्स थी। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद गुमशुदगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने बताया ति आवामी लीग के सांसद अजमी अंसार, जो कि भारत में लापता हो गए थे, उनकी कोलकाता में एक फ्लैट में हत्या हो गई। अब तक यह सामने आया है कि उनके हत्यारे बांग्लादेशी हैं। उन्होंने साजिश रचकर सांसद की जान ली।

मंत्री ने बताया कि बांग्लादेश पुलिस ने 56 वर्षीय सांसद की हत्या के मामले में तीन को गिरफ्तार किया है। जब उनसे शव को लेकर सवाल किया गया, तो मंत्री ने कहा कि उन्हें अभी इसकी जानकारी मिलनी बाकी है। असद्दुजमां ने कहा कि वे जल्द ही इस मामले में हत्या की वजहों का खुलासा करेंगे। इस मामले में भारत की पुलिस भी जानकारी जुटा रही है।

अनवरुल अजीम आवामी लीग पार्टी से तीन बार के सांसद रहे हैं और कालीगंज उपजिला इकाई के अध्यक्ष भी हैं। बताया गया है कि वे जिस झेनाइदा संसदीय क्षेत्र से चुने जाते थे, वहां अपराध के आंकड़े काफी ज्यादा थे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण