TechnologyNational

भारत में ‘मेटा एआई’ की शुरुआत फेसबुक से कर सकेंगे इस्तेमाल

Google news

मेटा ने अपने एआई टूल ‘मेटा एआई’ को भारत में भी लॉन्च कर दिया है। कुछ यूजर को इसका सपोर्ट फेसबुक के मैसेंजर और व्हाट्सऐप पर मिलना शुरू हो चुका है। चरणबद्ध तरीके से यह सभी यूजर के लिए उपलब्ध होगा।

व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर भी इसका सपोर्ट जल्द मिलने लगेगा। यह फीड पर भी नजर आने लगेगा। इसके अलावा मेटा.एआई पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे लामा-3 के साथ बनाया गया है जो सबसे एडवांस्ड भाषा मॉडल है। मेटा एआई भी ओपनएआई के चैटबॉट चैटजीपीटी की तरह ही है। इससे तमाम तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इसके अलावा इससे एआई इमेज भी बनवा सकते हैं। यह गणित के सवालों के जवाब भी दे सकता है। इसका इस्तेमाल यात्राओं की योजना बनाने के लिए किया जा सकता है। यह रियल टाइम जानकारियां देने में भी सक्षम है। यह बता सकता है मौजूदा समय में कम भीड़भाड़ वाला पर्यटन स्थल कौन सा है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण