भूमि विवाद में हुई थी JDU नेता की हत्या, प्रॉफिट के लोभ में दोस्तों ने दी थी 14 लाख की सुपारी

GridArt 20230610 170714718

बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार बढ़ता ही नजर आ रहा है। ऐसे में अब एक ताजा मामला राजधानी पटना के इलाके से निकल कर सामने आया है। जहां अपराधियों ने गोली मारकर जदयू नेता की हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद इलाके में हड़कंप और मातम का माहौल बना हुआ था। अब पटना में जदयू नेता सह प्रॉपर्टी डीलर सौरभ कुमार हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

दरअसल, पुनपुन के बड़हियाकौल इलाके में 24 अप्रैल को जदयू नेता जमीन कारोबारी सौरभ की हत्या की साजिश उसके ही तीन पूर्व साथियों ने रची थी। इस मामले में पुलिस ने शूटर सहित सात को गिरफ्तार कर लिया है। कांड को अंजाम देने के लिए 14 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। बचने के लिए साजिशकर्ता सौरभ के अंतिम संस्कार में पहुंचे और रोते बिलखते दिखे।

बताया जाता है कि जमीन विवाद और अधिक मुनाफा कमाने की लालच में आरोपितों ने सौरभ कुमार को रास्ते से हटाने प्लान बनाया। इसके लिए जमीन बेचकर 14 लाख का इंतजाम किया गया था। यह राशि शूटरों को सुपारी के तौर पर दी गई थी। शक न हो इसके लिए घटना के बाद आरोपित मृतक के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे। आरोपितों की पहचान परसा बाजार शिवनगर निवासी अविनाश कुमार उर्फ राइफल, पीपरा के शशिरंजन कुमार, पुनपुन निवासी दीपक कुमार, गोपालपुर डोमनचक के रहने वाले पप्पू कुमार, परसा बाजार के श्यामनारायण सिंह, शूटर विक्की कुमार व परसाबाजार निवासी सत्यम कुमार झा के रूप में हुई है।

उधर, छानबीन के दौरान पुलिस को कई चौंकाने वाले राज की जानकारी मिली। पता चला कि जदयू नेता की हत्या की साजिश उसके ही गांव के अविनाश उर्फ राइफल और उसके साथी शशि रंजन और दीपक ने रची थी। तीनों सौरभ के पूर्व साथी और जमीन कारोबारी हैं। पुलिस का कहना है कि इन अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

Recent Posts