Breaking NewsMadhya PradeshTOP NEWS

भोपाल एम्स और शासकीय मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर, सिर्फ ये सुविधा रहेगी चालू

Google news
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एम्स के डॉक्टर और शासकीय मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टर्स आज यानी 13 अगस्त से हड़ताल पर रहेंगे।

वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में पिछले दिनों एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद पूरे देश में डॉक्टरों ने प्रदर्शन किए। इस बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी आज यानी 13 अगस्त को भोपाल एम्स के डॉक्टर और शासकीय मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार ओपीडी ओटी वार्ड ड्यूटी, लेब सर्विसेज ओर क्लासेस अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक मरीजों के लिए सिर्फ इमरजेंसी सुविधा चालू रहेगी।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पिछले दिनों एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। जिसके विरोध में आज पूरे देश में डॉक्टरों ने हड़ताल की। साथ ही सभी सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने भी इस हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया। हालांकि, पुलिस ने महिला डॉक्टर की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

डॉक्टर्स पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं

पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी को अरेस्ट करने के बाद भी डॉक्टर्स पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। डॉक्टरों का कहना है कि एक आरोपी की गिरफ्तारी करके किसी बड़ी साजिश को दबाया जा रहा है। डॉक्टर मामले की सीबीआई जांच और फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग कर रहे हैं।

CBI जांच की मांग

इस बीच बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की। इसके साथ-साथ उन्होंने बंगाल के सभी मेडिकल कॉलेजों का दौरा करने के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की एक टीम भेजने का भी अनुरोध किया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण