मणिशंकर अय्यर के बयान पर पीएम मोदी का हमला – ‘पाकिस्तान में परमाणु बम बेचने की नौबत आ गई है’

PM Narendra Modi

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, हमें उसकी इज्जत करनी चाहिए। कांग्रेस नेता के इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने ही देश के लोगों को डराने की कोशिश करती है। वह कहते हैं कि संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। लेकिन पाकिस्तान की हालत ऐसी हो गई है कि उसे बम बेचने की नौबत आ गई है। लेकिन उसे खरीदने वाला कोई नहीं है।

दरअसल, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। हमारे पास भी परमाणु बम है। लेकिन कोई अगर लाहौर पर बम गिराता है तो उसका रेडिएशन 8 सेकेंड में अमृतसर पहुंच जाएगा। उन्होंने पाकिस्तान के साथ सम्मान से पेश आने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान का सम्मान करते हैं तो वह शांतिपूर्ण तरीके से रहेगा और अगर हम उन्हें नकारते हैं तो वहां भी शख्स भारत पर बम लॉन्च करने का फैसला कर सकता है।

ओडिशा के कंधमाल में एक चुनावी जनसभा को में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वह दिन था जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था। दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वह कहते हैं कि ‘संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। यह मरे पड़े लोग यह देश के मन को भी मार रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का हमेशा ऐसा ही रवैया रहा है। आज पाकिस्तान की हालत यह है कि अब वे बम बेचने के लिए निकले हैं। वह भी कोई खरीद नहीं रहा है। कांग्रेस की इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों को 60 साल तक आतंक को भुगतना पड़ा है। देश ने इतने आतंकी हमले झेले हैं कि देश उसे भूल नहीं सकता है। 26/11 के आतंकी हमले के बाद उनकी हिम्मत नहीं हुई कि वे आतंकवाद के सरपरस्त पर कोई कार्रवाई कर सकें।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts