Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में भीषण सड़क हादसा, 13 बारातियों की मौत

Google news

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के पिपलोधीजाद में रविवार देर रात ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से चार बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गए. राजगढ़ के जिलाधिकारी हर्ष दीक्षित ने बताया कि घायलों में से 13 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दो लोगों को सिर और छाती पर चोट लगने के कारण बेहतर उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है.

उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान नहीं है क्योंकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों की हालत खतरे से बाहर है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि ये लोग राजस्थान से आई एक बारात में शामिल थे.

राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री ने जताया दुख

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है. मैं उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि राजगढ़ जिले के पिपलौदी रोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असामयिक मौत की खबर बेहद दुखद है. कलेक्टर के साथ नेता नारायण सिंह पंवार और एसपी राजगढ़ मौके पर मौजूद हैं. हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. घायलों का इलाज जिला अस्पताल राजगढ़ में चल रहा है और कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है. सीएम ने कहा कि मेरी गहरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

राजस्थान से एमपी जा रही थी बारात

दरअसल यह बारात राजस्थान के हरनावदा रोड के मोतीपूरा से मध्यप्रदेश के कमालपुरा जा रही थी. यह दोनों गांव राज्यों की सीमा से सटे हुए हैं. यह हादसा पिपलोदा के पास छायन रोड पर हुआ. जिसमें बारातियों से भरी ट्रेक्टर ट्राली पलट गई. इसमें दबने से 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए. मृतकों में बच्चों सहित महिलाएं भी शामिल हैं. हादसे की सुचना पर प्रशानिक अमला मौके पर पहुंचा. जिसके बाद आधा दर्जन एम्बुलेंस से मृतकों और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. घायलों का उपचार जारी है.

 

सड़क हादसों में चार लोगों की मौत

वहीं राजस्थान के चित्तौड़गढ़ और दौसा जिले में शनिवार को अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. पुलिस के अनुसार चित्तौड़गढ़ में, छुट्टी मनाकर घर लौट रहे एक परिवार की वैन शनिवार सुबह चित्तौड़गढ़-कोटा राजमार्ग पर नगरी गांव के पास खड़े ट्रक में जा घुसी और कार में सवार दो भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई.

 

बस्सी थाने के प्रभारी जयेश पाटीदार ने बताया कि परिवार के तीन बच्चों समेत पांच लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि वैन में सवार परिवार उदयपुर जिले के भिंडर क्षेत्र के हिता गांव का निवासी था. मृतकों की पहचान सुरेश गर्ग (42) और मांगीलाल गर्ग (45) के रूप में हुई है. घायलों का चित्तौड़गढ़ के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

 

सड़क दुर्घटना में एक दंपति की मौत

उधर, दौसा जिले में सड़क दुर्घटना में एक दंपति की मौत हो गई और उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया. ये लोग उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा करने जा रहे थे. बांदीकुई के थानाधिकारी सुरेंद्र मलिक ने बताया कि हादसा देर रात दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर दौसा जिले के बांदीकुई में अनंतवाड़ा गांव के पास हुआ जब कार आगे चल रहे ट्रक से टकरा गई.

 

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने कार सवारों को दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां राजेश अवस्थी (58) और उनकी पत्नी फराह अवस्थी (55) को मृत घोषित कर दिया गया तथा दिव्यांक अवस्थी (22) का उपचार किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि परिवार कानपुर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला था और घायल दिव्यांक गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में काम करता है. हादसे के वक्त परिवार गुरुग्राम से उज्जैन जा रहा था.

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण