मयंक वरवड़े बने पटना के कमिश्नर, ऊर्जा और उद्योग सचिव बदले

ias transfer

राज्य सरकार ने सूबे के दो आईएएस को क्रमश: ऊर्जा तथा उद्योग विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। जबकि दो का स्थानांतरण किया है।इसमें मगध प्रमंडल के आयुक्त मयंक वरवड़े को स्थानांतरित करते हुए पटना प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है। वहीं गया के जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम अगले आदेश तक गया प्रमंडलीय आयुक्त और गया स्थित बिपार्ड के अपर महानिदेशक के दैनिक कार्यों के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल को ऊर्जा विभाग के सचिव और बिहार स्टेट पॉवर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की सचिव बंदना प्रेयषी को उद्योग विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उन्हें आधारभूत संरचना विकास प्राधिकार-आइडा के प्रबंध निदेशक और बिहार राज्य महिला एवं बाल विकास निगम के प्रबंध निदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। भवन निर्माण विभाग के सचिव और पटना प्रमंडल के आयुक्त कुमार रवि को स्थानांतरित करते हुए मुख्यमंत्री सचिवालय के सचिव के पद पर तैनात किया गया है। साथ ही उन्हें भवन निर्माण विभाग के सचिव और बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

संदीप पौण्डरीक गए केंद्रीय प्रतिनियुक्त पर

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौण्डरीक दिल्ली स्थित केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के सचिव बनाए गए हैं। इसके मद्देनजर सामान्य प्रशासन विभाग ने उन्हें विरमित करने से संबंधित अधिसूचना रविवार को जारी कर दी है। 1993 बैच के इस आईएएस अधिकारी के पास ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव एवं बिहार स्टेट पॉवर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी मौजूद था।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts