महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 95.81 फीसदी स्टूडेंट्स पास

BPSC results

महाराष्ट्र बोर्ड ने सोमवार सुबह 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. इस बार इस परीक्षा में कुल 95.81 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं. हालांकि रिजल्ट देखने का लिंक अभी तक एक्टिव नहीं किया गया है.

महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया. इसी के साथ लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया. स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. हालांकि बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने का बाद अभी तक परिणाम देखने के लिए लिंक एक्टिव नहीं किया है. जानकारी के मुताबिक, बोर्ड दोपहर करीब एक बजे रिजल्ट का लिंक एक्टिव करेगा. उसके बाद सभी स्टूडेंट्स अपना परिणाम देख सकेंगे.

कैसे देख सकते हैं रिजल्ट

महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए आपको कुछ डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी. जिसमें सीट नंबर और मां का नाम शामिल है. ये दोनों डिलेट्स दर्ज करने के बाद ही आप अपना परिणाम देख सकते हैं. अगर बोर्ड की बेवसाइट पर आप अपनी रिजल्ट न देख पाएं तो आप ऑफलाइन या एसएमएस के माध्यम से भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

यहां देखें महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट

अगर आपने महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं की परीक्षा दी है तो आप अपनी परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा अन्य वेबसाइट पर जाकर भी आप अपना परिणाम देख सकते हैं. आप महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं का अपना रिजल्ट mahresults.nic.in के अलावा , sscresult.mkcl.org और sscresult.mahasscboard.in पर जाकर भी देख सकते हैं.

ऐसे चेक करें ऑफलाइन रिजल्ट

महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं के रिजल्ट को आप ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन भी देख सकते हैं. ऑफलाइन रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल से एक मैसेज टाइप करना होगा. जिसे भेजकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले फोन के मैसेज सेक्शन में जाएं और कंपोज मैसेज ओपन करें. यहां MHSSC स्पेस कर अपना सीट नंबर टाइप करें. इस मैसेज को 57766 पर सेंड कर दें. कुछ ही सेकंड में आपको रिटर्न मैसेज आएगा. जिसमें आपका रिजल्ट होगा.

बोर्ड ने सभी डिवीजन के रिजल्ट किए जारी

महाराष्ट्र बोर्ड ने सोमवार को सभी डिवीजन का दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया. बता दें कि इस साल महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

कम नंबर आने पर करा सकते हैं रीइवैल्युएशन

महाराष्ट्र बोर्ड की दसवीं क्लास में कम नंबर आने पर स्टूडेंट्स रीइवैल्युशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस संबंध में अगले कुछ दिनों में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी.

Recent Posts