महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

IMG 7625 jpeg

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर की एक फैक्ट्री में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस समय वहां कई मजदूर सो रहे थे.

HIGHLIGHTS

  • छत्रपति संभाजीनगर की फैक्ट्री में लगी आग
  • 6 मजदूरों की जलकर मौत
  • शनिवार-रविवार की रात में लगी भीषण आग

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर की दस्ताने बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक आग लगने की खबर मिलते ही दमकर ली कई गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई. जबतक कि आग पर काबू पाया जाता छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में शनिवार-रविवार की रात करीब सवा दो बजे आग लगी. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी तब वहां कई लोग सो रहे थे, फैक्ट्री में काम बंद था. आग लगते ही फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई. लेकिन आग के बीच छह मजदूर फंस गए और उनकी जलकर मौत हो गई।

वालुज एमआईडीसी इलाके में स्थित है फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि हाथों के ग्लब्स बनाने वाली ये रियल सनशाइन फैक्ट्री महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के वालुज एमआईडीसी इलाके में स्थित है. दमकल के अधिकारी मोहन मुंगसे के मुताबिक, फैक्ट्री में दस्ताने बनाने का काम होता है. उन्होंने कहा कि उन्हें तड़के सुबह करीब 2.15 बजे आग लगने की सूचना मिली. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी जबतक घटनास्थल पर पहुंचे पूरी फैक्ट्री में आग फैल चुकी थी.स्थानीय लोगों ने दमकल के कर्मचारियों को बताया कि पांच लोग फैक्ट्री में फंस गए हैं. मुंगसे ने बताया कि हमारे अधिकारी फैक्ट्री के अदंर पहुंचे, लेकिन तब तक सभी लोगों की मौत हो चुकी थी. हमने 6 शव बरामद किए हैं. फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

फैक्ट्री में सो रहे थे 10-15 कर्मचारी

फैक्ट्री में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. लोग चुख पुकार मचाने लगे. एक मजदूर ने बताया कि फैक्ट्री में जल आग लगी उसमें 10-15 कर्मचारी सो रहे थे. फैक्ट्री बंद थी और काम नहीं हो रहा था. आग की लपटें देखकर कर्मचारी चीख पुकार मचाने लगे और इधर उधर भागने लगे. लेकिन कुछ लोग ही वहां से निकलने में सफल रहे और उनकी जान बच गई.

Recent Posts