मां आनंदी संस्था ने शंखनाद के साथ स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

Screenshot 20240519 225855 WhatsApp

भागलपुर : आज मां आनंदी संस्था ने शंखनाद के साथ सैैडिस कंपाउंड एरोबिक्स स्थल पर स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम चलाया जिसमें सैकड़ो महिलाएं शामिल थी। आपको बता दें की मां आनंदी संस्था विगत कई वर्षों से महिला उत्थान एवं अन्य सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते आ रही है और सैकड़ो लोगों को स्वरोजगार, कन्या विवाह, वृक्षारोपण, पर्यावरण सुरक्षा, मेडिकल कैंप आदि कार्य कर लोगों को लाभान्वित करने का काम कर रही है।

जो कि समाज के लिए वरदान है। उसी कड़ी में आज मां आनंदी संस्था ने स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर शंखनाद के साथ स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम चलाया। सभी महिलाओं ने संस्था की संस्थापिका प्रिया सोनी के सानिध्य में एरोबिक कर स्वास्थ्य लाभ लिया और लोगों को जागरुक करते हुए योग एक्सरसाइज एवं एरोबिक्स करने की अपील की।

मौके पर संस्था की संस्थापिका प्रिया सोनी ने कहा कि सैकड़ो महिलाएं एरोबिक्स स्थल पर आकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। यहां पर ताली वर्कआउट, भजन ,शंख,एवं घंटी ध्वनि के साथ व्यायाम कराया जाता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि शंख और घंटी सिर्फ पूजा के लिए नहीं बल्कि उनके वैज्ञानिक महत्व भी है। आयुर्वेद और वैज्ञानिक की माने तो शंखनाद से सकारात्मक ऊर्जा का सृजन होता है। जिससे आत्मबल में वृद्धि होती है। शंख में प्राकृतिक कैल्शियम, गंधक और फास्फोरस की भरपूर मात्रा होती है।

शंख से मुख के तमाम रोगों का नाश होता है। फेफड़ों को भी तंदुरुस्त रखता है। वही एरोबिक मैं शामिल कई महिलाओं ने एरोबिक से होने वाले लाभ को साझा करते हुए कहा कि अर्थराइटिस, गैस बनना, सर दर्द, बीपी ,वजन नियंत्रण, माइग्रेन जैसे कई बीमारियों से हम लोगों को लाभ मिला है और आज हमें दवाई से मुक्ति मिल चुकी हैं ।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts