CrimeNational

मां ने की बेवफाई तो शख्स ने बेटी से लिया बदला, बच्ची को पटक-पटक कर मार डाला; जानें पूरा मामला

Google news

यूपी की गोंडा पुलिस ने एक आरोपी को बच्ची के हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि बच्ची की हत्या को आरोपी ने इसलिए अंजाम दिया था क्योंकि बच्ची की मां उसे छोड़कर किसी और के साथ चली गई। इसी बात से वह नाराज था और बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया।

जिले में दो दिन पहले पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) राधेश्याम राय ने बताया कि अयोध्या सीमा पर महेशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से रविवार की रात हत्‍या के आरोपी विश्वनाथ वंशकार को गिरफ्तार किया गया। आरोपी मध्य प्रदेश के दतिया जिले के सेंवड़ा थाना क्षेत्र के तहत जोरीताल गांव का रहने वाला है।

दो दिन पहले मिला था शव

एएसपी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के तहत कटरा रेलवे स्टेशन के पास एक बाग से दो दिन पहले पांच साल की बच्ची का शव पाया गया था। शव के निरीक्षण से प्रतीत हुआ कि उसकी पटक-पटक कर हत्या की गई थी। मौका-ए-वारदात के निरीक्षण के दौरान एक राशन कार्ड बरामद हुआ था, जिस पर मध्य प्रदेश के दतिया जिले के सेंवड़ा थाना क्षेत्र के जोरीताल गांव का पता अंकित था।

रेलवे स्टेशन पर दिखे थे साथ

एएसपी ने बताया कि घटना से एक दिन पहले रेलवे स्टेशन के आसपास 5 साल की उक्‍त बालिका के साथ संदिग्ध हालत में घूमते समय विश्‍वनाथ वंशकार का वीडियो भी कुछ स्थानीय लोगों ने बना लिया था। उस समय पूछताछ के दौरान बालिका ने उसको अपना पिता बताया था। एएसपी ने कहा कि जांच के लिए गठित चार टीमें पड़ोसी जिले अयोध्या और बस्ती में हत्या आरोपी के छिपे होने की आशंका के चलते तलाश कर रही थीं। उन्होंने बताया कि कल रात टीम ने अयोध्या सीमा पर महेशपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से आरोपी को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। इसके बाद आरोपी ने अपना नाम विश्वनाथ वंशकार बताते हुए जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपी ने बताई हत्या की वजह

आरोपी के बयान के अनुसार,उसके परिवार में तीन भाइयों में वह दूसरे नंबर पर है। उसकी अभी शादी नहीं हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले छत्तीसगढ़ के कबीरधाम (पूर्व में कवर्धा) जिले में वह कूड़ा बीनने वाली मनीषा और उसकी बेटी के संपर्क में आया। मनीषा को उसके पति ने छोड़ दिया था। इसके बाद विश्वनाथ और मनीषा पति-पत्नी की तरह साथ में रहने लगे। उन्होंने बताया, ‘‘कुछ दिन पहले मनीषा विश्वनाथ के पास बेटी को छोड़कर किसी अन्य युवक के साथ चली गई। इसके बाद से उसकी बेटी विश्वनाथ के साथ ही रह रही थी। विश्वनाथ उसको लेकर अयोध्या आ गया। दो दिन पहले जिले के कटरा रेलवे स्टेशन के पास दोनों इधर-उधर घूम रहे थे। मनीषा की बेवफाई से दुखी होकर उसने बच्ची की हत्या कर दी।’’


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण