मालदीव विवाद पर फूटा अमिताभ बच्चन का गुस्सा , कहा- हमारी आत्मनिर्भरता पर आंच मत डालिए

IMG 8114 jpeg

मालदीव के साथ चल रहे विवाद के बीच लक्षद्वीप को पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित करने के लिए बॉलीवुड हस्तियां सामने आ रही है, इसी कड़ी में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इस खूबसूरत प्लेस की तारीफ की।

मालदीव के साथ चल रहे विवाद के बीच लक्षद्वीप को पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित करने के लिए बॉलीवुड हस्तियां सामने आ रही है, इसी कड़ी में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इस खूबसूरत प्लेस की तारीफ की. दरअसल, इस विवाद के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की ने एक्स पर लक्षद्वीप की तस्वीरें शेयर की हैं. जिसकी तारीफ करते हुए  81 वर्षीय अभिनेता ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा कि ‘वीरू पाजी, यह बहुत जरूरी है और हमारी धरती की सही भावना के अनुरूप है. हमारे अपने लोग सबसे अच्छे हैं. मैं लक्षद्वीप और अंडमान गया हूं और वे आश्चर्यजनक रूप से सुंदर जगह हैं. आश्चर्यजनक समुद्र तट और पानी के नीचे का अनुभव है. हम भारत हैं, हम आत्मनिर्भर हैं, हमारी आत्मनिर्भरता पर आंच मत डालिए, जय हिंद’।

वहीं एक्टर ने मालदीव के मंत्रियों द्वारा हमारे देश प्रधान मंत्री पर कमेंट की निंदा भी की. रविवार को अभिनेता अक्षय कुमार, वरुण धवन, सलमान खान, श्रद्धा कपूर के साथ-साथ दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वेंकटेश प्रसाद और वीरेंद्र सहवाग ने लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू द्वीपों का पता लगाने की अपील की थी. भारत और मालदीव के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब मालदीव के तीन मंत्रियों ने पीएम मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा पर अपमानजनक कमेंट किया, जहां उन्होंने द्वीप को घरेलू पर्यटन स्थल के रूप में पेश किया.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा मालदीव का बहिष्कार 

इन कमेंट्स के बाद भारी प्रतिक्रिया हुई और सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा. जिसके बाद  कई भारतीयों ने मालदीव में अपनी छुट्टियां रद्द करने का दावा किया. और अपनी टिकेट्स के स्क्रिन शॉट शेयर किए. आलोचना के बाद, मालदीव सरकार ने तीन उप मंत्रियों को यह कहते हुए निलंबित कर दिया कि उनके व्यक्तिगत विचार उसकी स्थिति का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

सलमान खान और अक्षय कुमार ने की पीएम मोदी की तारीफ

सलमान खान के अलावा अक्षय कुमार ने भी पीएम मोदी के इस काम की जमकर तारीफ की है. एक्टर ने लिखा, “मालदीव के फेमस सेलिब्रिटीज ने भारतीयों पर नस्लवादी टिप्पणियां की थी. हैरानी की बात ये है कि वे ऐसा उस देश में कर रहे हैं जो उन्हें सबसे ज्यादा टूरिस्ट भेजता है. हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं लेकिन हमें ऐसी नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव की यात्रा की है किया है लेकिन गरिमा पहले है. आइए हम #भारतीय द्वीपों का दौरा करने का फैसला लें और अपने देश के पर्यटन का समर्थन करें।

Recent Posts