IPLCricketSports

मिचेल स्‍टार्क की गेंद करीब 6 इंच घूमी और ले उड़ी स्‍टंप

Google news

कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने आईपीएल 2024 के फाइनल का रोमांच पहले ही ओवर में चरम पर पहुंचा दिया। मिचेल स्‍टार्क ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा को क्‍लीन बोल्‍ड किया। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेले जा रहे आईपीएल 2024 फाइनल मैच में स्‍टार्क की गेंद करीब 6 इंच आउट स्विंग हुई और शर्मा को बीट करके ऑफ स्‍टंप ले उड़ी।

मिचेल स्‍टार्क की इस गेंद का वीडियो वायरल हो गया है। दरअसल, मिचेल स्‍टार्क ने मिडिल स्‍टंप पर लेंथ गेंद डाली, जिसने बड़ा स्विंग हासिल किया और अभिषेक शर्मा को बीट करके स्‍टंप पर जाकर लगी। सोशल मीडिया यूजर्स स्‍टार्क की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द टूर्नामेंट’ करार दे रहे हैं। 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्‍टार्क ने पहले ओवर में विकेट लेकर केकेआर के फैंस को खुश कर दिया।

राहुल को बनाया दूसरा शिकार

मिचेल स्‍टार्क ने अभिषेक शर्मा के बाद पावरप्‍ले के अंदर ही सनराइजर्स हैदराबाद को करारा झटका दिया। उन्‍होंने पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को शॉर्ट मिडविकेट पर रमनदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराया। स्‍टार्क ने लेग स्‍टंप लाइन पर गेंद डाली, जिस पर राहुल फ्लिक शॉट खेलने गए, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से पर लगने के बाद हवा में गई। रमनदीप सिंह ने कैच लेने में काई गलती नहीं की।

स्‍टार्क हैं घातक

मिचेल स्‍टार्क की खूंखार गेंदबाजी का प्रभाव पहले क्‍वालीफायर में भी देखने को मिला था। तब स्‍टार्क ने ट्रेविस हेड को क्‍लीन बोल्‍ड किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सीधी गेंद पर ट्रेविस हेड का ऑफ स्‍टंप उड़ाया था। अब फाइनल में भी स्‍टार्क ने अपना जलवा बिखेरा और पहले ही ओवर में टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

एसआरएच की खराब शुरुआत

वैसे, आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। अभिषेक शर्मा तो स्‍टार्क की बेहतरीन गेंद पर बोल्‍ड हुए। फिर इसके बाद अगले ओवर में उसे एक और करारा झटका लगा। वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड को ‘गोल्‍डन डक’ पर आउट करके सनसनी मचा दी। अरोड़ा ने हेड को विकेटकीपर गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया।

पूरे टूर्नामेंट में एसआरएच की बैटिंग यूनिट की जान बने हेड प्‍लेऑफ में बुरी तरह फ्लॉप रहे। हेड पहले क्‍वालीफायर और फाइनल में खाता खोले बिना आउट हुए। दूसरे क्‍वालीफायर में हेड ने 34 रन बनाए थे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण