मिचेल स्टार्क बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी, दो घंटे में टूटा 20 करोड़ का रिकॉर्ड

20231219 162904

आईपीएल नीलामी में एक ही दिन दो-दो इतिहास बने. आईपीएल में पहली बार दो-दो 20 करोड़ी खिलाड़ी मिले. पहले पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. यह रिकॉर्ड दो घंटे में टूट गया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

गुजरात टाइटंस भी थी रेस में

मिचेल स्टार्क को खरीदने के लिए गुजरात टाइटंस भी रेस में थी लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स पक्के इरादे के साथ उतरी. केकेआर रेस में बनी रही और टीम आखिरकार मिचेल स्टार्क को खरीदकर ही मानी. हालांकि शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने भी मिचेल स्टार्क पर बोली लगाई लेकिन बाद में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच इन्हें खरीदने की होड़ मच गईं. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेलते हुए नजर आएंगे.

33 साल के मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 27 मैचों की 26 पारियों में 34 विकेट झटके हैं जबकि 12 पारियों में 97.96 के स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था.आईपीएल 2023 की नीलामी में सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी थे. तब उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. बेहतरीन ऑलराउंडर होने की वजह से उन्हें भारी-भरकम रकम मिली थी.

 

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts