मीडिया वालों को पिंजरे में बंद किया गया है, संसद में बोले राहुल गांधी..उन्हें बाहर निकाला जाए

Rahul gandhi

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला से कहा कि महोदय आपने मीडिया वालों को पिंजरे में कैद कर लिया है, कृपया करके उन्हें निकाल दीजिए। राहुल गांधी के इस बयान पर स्पीकर ओम बिरला भड़क गए जिसके बाद राहुल गांधी के इस बयान को लेकर सदन में हंगामा होने लगा।

फिर राहुल गांधी ने आगे कहा कि जिस तरह से महाभारत के चक्रव्यूह में 6 लोगों ने अभिमन्यू को घेर कर मारा था, उसी तरह आज पद्मव्यूह में 6 लोग शामिल हैं। जिसमें नरेंद्र मोदी, अमित शाह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, अजित डोवाल, अडानी और अंबानी शामिल हैं। राहुल गांधी के इस बयान के बाद फिर सदन में हंगामा होने लगा। जिसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने सदन की मर्यादा की दुहाई देते हुए राहुल गांधी को नसीहत दी कि जो सदन के सदस्य नहीं है उन लोगों का नाम सदन में न लें।

ओम बिरला बार-बार उन्हें बजट पर बोलने के लिए कहते रहे लेकिन राहुल गांधी किसानों से लेकर अग्निवीर तक की बात उठाते रहे। इस दौरान राहुल गांधी कई बार लोकसभा स्पीकर से भिड़ गये। राहुल गांधी ने फिर कहा कि देश में डर का माहौल बना हुआ है हर व्यक्ति डरा हुआ है। देश में डर का माहौल, बजट, टैक्स, किसानों की समस्या और पेपर लीक के मामले को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने महाभारत के अभिमन्यू और चक्रव्यूह का जिक्र भी किया।

कहा कि आज के दौर में एक और चक्रव्यूह मोदी सरकार ने तैयार किया है उसका नाम पद्मव्यूह है। उसी पद्मव्यूह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों, युवाओं, महिलाओं को डराने का काम कर रहे हैं। आज भी चक्रव्यूह को रचने में 6 लोगों का हाथ है जिसमें नरेंद्र मोदी, अमित शाह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, अजित डोवाल, अडानी और अंबानी शामिल हैं।

राहुल गांधी का दावा है कि जिस तरह से अभिमन्यु को चक्रव्यूह में 6 लोगों ने घेर कर मारा था। आज भी चक्रव्यूह रचने वाले छह लोग हैं। जिस तरह से अभिमन्यु को चक्रव्यूह में फंसाया गया था उसी तरह हिंदुस्तान को फंसा दिया गया है। सेना के जवानों को अग्निपथ के चक्रव्यूह में फंसा दिया गया है। किसानों को भी चक्रव्यूह में फंसाया गया है। यदि मोदी सरकार ने किसानों को इस चक्रव्यूह से नहीं निकाला तो हम उन्हें MSP देकर इस चक्रव्यूह से बाहर निकालेंगे।
Recent Posts