मुख्यमंत्री नीतीश बोले-इंडिया गठबंधन के मंसूबों पर पानी फेरकर ही दम लेंगे

FB IMG 1716611269995

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूरी तरह अराजक स्थिति में पहुंचे बिहार की बागडोर आपलोगों ने मुझे नवंबर 2005 में सौंपी थी। इसके बाद मैंने भाजपा के साथ मिलकर अराजकता को पूरी तरह से खत्म किया। दिन-रात लगा रहा और हर क्षेत्र में पिछड़े बिहार में चौतरफा विकास किया। इसे विकसित राज्य बनाने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री शुक्रवार को काराकाट और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि राज्य की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत दर्ज कराने में सहयोग करें। उन्होंने विपक्षा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर वोट की राजनीति कर वो देश को बांटना चाहते हैं। उनके मंसूबे पर हम पानी फेरकर ही दम लेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चरण के चुनाव में अपने को पिछड़ता देख बौखलाए विपक्षी दलों के नेता आरक्षण पर अनर्गल बयान देकर झूठा भ्रम फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे देश की जनता भली भांति समझ चुकी है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 2005 तक बिहार हर क्षेत्र में फिसड्डी थी। शाम ढलते ही लोगों को घरों में दुबकना पड़ता था। मां-बहनों को दिन में भी अकेले बाजार जाने की हिम्मत नहीं होती थी। एनडीए की सरकार बनते ही महिलाओं को पंचायत तथा नगर परिषद चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण देकर उन्हें सशक्त और स्वावलंबी बनाया। पुलिस की भर्ती में 35 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया। स्वयं सहायता समूह का गठन कर बैंकों से ऋण दिलाकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया गया।

उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चियों के बीच साइकिल वितरित कर उनके मन से डर भगाया। मैट्रिक व इंटर परीक्षा पास करने पर प्रोत्साहन राशि देकर उनके अंदर पढ़ाई के प्रति जिज्ञासा पैदा करायी। आज बच्चियां प्रदेश का नाम गौरवान्वित कर रही हैं। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने भाजपा के मित्रों के साथ मिलकर रोजगार दिया और वे पूरे राज्य में घूमकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। 2005 से 2020 तक हमलोगों ने आठ लाख से ज्यादा रोजगार दिया। काफी काम हुआ है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद का नाम लिए उनपर निशाना साधा और कहा कि वे लोग जनता के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार के लिए काम कर रहे हैं। हमारे लिए बिहार ही पूरा परिवार है। इसलिए ऐसे लोगों से सचेत रहने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्ग के लोगों के लिए बिना भेदभाव के काम करती है। मुस्लिम समुदाय के लिए काफी काम किया गया है।

जब से एनडीए की सरकार बनी तब से झगड़ा बंद हो गया। मदरसों के विकास के लिए राशि दी गई। कब्रिस्तान घेराबंदी सहित अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए कई योजनाएं राज्य सरकार ने चलाई।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts