मुजफ्फरपुर में शातिर बदमाशों ने इडी, सीबीआई का भय दिखाकर कारोबारी से ठगे 90 लाख रूपये, पीड़ित ने साइबर थाने में दर्ज करायी शिकायत

be1bd486 6a67 41a0 a48a 51025f85579f

मुजफ्फरपुर के एक व्यवसाई से मनी लांड्रिंग के नाम पर 90 लाख़ रुपए ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. आपकों बता दें कि जिले के अहियापुर के रहने वाले व्यवसायी दिनेश कुमार को मुंबई के चर्चित नरेश गोयल मनी लांड्रिंग केस में फंसाने का झांसा देकर साइबर शातिरों ने 90 लाख रुपए की ठगी कर ली है. इस मामले को लेकर अब पीड़ित व्यवसायी ने मुजफ्फरपुर के साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराया है.

साइबर थाने को दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया कि ED, SEBI, सीबीआई और मुंबई क्राइम ब्रांच का खौफ दिखाकर चार बार में उनसे 89 लाख 90 हजार रुपए मंगवाए गए. हर पेमेंट पर उन्हें ईडी विभाग का एक पावती भी दिया जाता था. पीड़ित व्यवसायी दिनेश ने पुलिस को बताया कि वह 8 जुलाई को जुरन छपरा में एक मित्र के घर पर थे. उसी समय एक कॉल आया. कॉल पर खुद को ट्राई का अधिकारी बताकर कहा कि उसके आधार नंबर से एक दूसरा सिम जारी किया गया है. फिर वीडियो कॉल पर उसने बताया कि आधार कार्ड से केनरा बैंक में अकाउंट खोला गया है और उस अकाउंट से ढाई करोड़ का अवैध लेन देन किया गया है. इसके लिए उन्हें तिलक नगर थाने में उपस्थित होना पड़ेगा.

वहीं उक्त व्यक्ति ने अलग-अलग जांच एजेंसियों का हवाला देकर व्यवसाय से करीब 90 लाख लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए. इस मामले में मुजफ्फरपुर के साइबर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया. उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई भी तेज कर दी है.

वही पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. पूरे मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. FIR दर्ज करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक बड़ी राशि को होल्ड भी कर लिया है. बहुत जल्द उन राशियों की रिकवरी हो जाएगी और आरोपी साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.

Recent Posts