मुसरी घरारी नगर पंचायत क्षेत्र में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

IMG 20240105 WA0116

भारत सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार (05-01-24) को मुसरी घरारी नगर पंचायत क्षेत्र में पहुंची। जिले के विभिन्न नगरीय क्षेत्रों में यह यात्रा 6 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके अंतर्गत प्रत्येक दिन दो स्थानों पर विशेष कार्यक्रमों के माध्यम से आम जनता तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

समस्तीपुर जिले के नगरीय क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के ग्यारहवें दिन मुसरी घरारी नगर पंचायत कार्यालय के पास स्थित मैदान में विकसित भारत संकल्प रथ पहुंचा।

कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी श्री विशाल मोहन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में विधान पार्षद डॉ तरुण कुमार, मुसरी घरारी नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्रीमती दिव्या कुमारी, वार्ड 3 की पार्षद धर्मशीला देवी, वार्ड 4 के पार्षद रमेश कुमार यादव, वार्ड 5 के पार्षद अशोक कुमार, वार्ड 6 के पार्षद मोहम्मद फरहान, वार्ड 7 के पार्षद मोहम्मद अजमल, वार्ड 9 के पार्षद रामसागर साह तथा

वार्ड 12 के पार्षद होरिल साह भी उपस्थित थे।

उपस्थित जन प्रतिनिधियों द्वारा आम जनता से अधिक से अधिक संख्या में योजनाओं का लाभ लेने की अपील की गई।

कार्यक्रम में विधान पार्षद के द्वारा लाभार्थी महिलाओं को उज्जवला योजना का लाभ समर्पित किया गया। इस अवसर पर विधान पार्षद डॉ तरुण कुमार ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

आज यात्रा के दौरान लगाए गए शिविर के माध्यम से 3 महिलाओं को उज्जवला योजना से जोड़ कर लाभार्थी बनाया गया। लाभार्थियों में गूंजा कुमारी, संतोला देवी तथा हजीरा खातून शामिल थीं।

कार्यक्रम स्थल पर लाभर्थियों को आयुष्मान कार्ड, उज्जवला, स्वनिधि आदि योजनाओं की सुविधा मुहैया कराई गई। केंद्र सरकार की विभिन्न एजेंसियों तथा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग में भारत सरकार द्धारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ रथ को देख कर लोगों में विशेष उत्साह देखा गया। इस अवसर पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार द्वारा सभी लोगों को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को सुदृढ़ करने, देश की रक्षा करने वालो को सम्मान करने तथा नागरिक होने का कर्तव्य निभाने को लेकर शपथ दिलाई गयी ।

कार्यक्रम के आयोजन में स्टेट बैंक के प्रबंधक श्री बैद्यनाथ राम तथा नगर पंचायत के सहायक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी मिथुन कुमार की मुख्य भूमिका रही।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts