NationalCricketSportsTrending

यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, सरफराज की फिफ्टी, भारत ने इंग्लैंड को दिया 557 रनों का लक्ष्य

Google news

राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा है।इसी के साथ टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी भी घोशित कर दी है।

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 430 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. यशस्वी जायसवाल 214 और सरफराज खान 68 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 557 रनों का टारगेट दिया है.  इंग्लैंड के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए करीब डेढ़ दिन का वक़्त है. यशस्वी और सरफराज के बीच पांचवें विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी हुई. इससे पहले शुभमन गिल शतक बनाने से चूक गए. वह 91 रनों पर रन पवेलियन लौटे।

तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल शतक पूरा करने के बाद बैक में दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे, लेकिन चौथे दिन वो फिर बल्लेबाजी करने मैदान पर आए और ताबड़तोड़ अंगाज में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. जायसवाल ने 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली. जायसवाल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के लगाकर एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में वसीम अकरम के बराबरी भी कर ली. अब जायसवाल संयुक्त रूप से एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले नंबर बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत की दूसरी पारी के दौरान इंग्लिश गेंदबाजों ने पूरी तरह से घूटने टेक दिए हैं. टीम के लिए रेहान अहमद, टॉम हर्टले और जो रूट ने 1-1 विकेट चटकाया. इसके अलावा भारत का एक विकेट रन आउट के जरिए गिरा जो शुभमन गिल का था।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण