युवाओं को 2047 तक ‘विकसित भारत’ के सपने को साकार करने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए : मनसुख मांडविया

20240729 105310

केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने रविवार को नई दिल्ली में माई भारत पोर्टल की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए रूस में ब्रिक्स युवा शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले भारतीय युवा प्रतिनिधियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं के साथ एक संवादात्मक सत्र की अध्यक्षता की।

इस दौरान अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने माई भारत प्लेटफॉर्म को युवाओं से जुड़ी और उन्हें लाभ पहुंचाने वाली गतिविधियों से जोड़ने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन गतिविधियों को माई भारत प्लेटफॉर्म पर प्रमुखता से प्रदर्शित जाना चाहिए ताकि उनका प्रभाव अधिकतम हो सके। इस बैठक में युवाओं को माई भारत पोर्टल के प्रभाव को बढ़ाने के लिए अपने सुझाव और अंतर्दृष्टि साझा करने का अवसर दिया गया।

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अनुसार डॉ. मनसुख मांडविया ने 28 जुलाई को युवाओं से माई भारत पोर्टल की प्रभावशीलता बढ़ाने पर बातचीत की। युवाओं की अपार क्षमता और ऊर्जा को पहचानते हुए, डॉ. मांडविया ने कहा, “युवाओं को देश की उन्नति में योगदान देने और 2047 तक ‘विकसित भारत’ के विजन को साकार करने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।”

अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने माई भारत प्लेटफॉर्म को युवाओं से जुड़ी और उन्हें लाभ पहुंचाने वाली गतिविधियों से जोड़ने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों को माई भारत प्लेटफॉर्म पर प्रमुखता से प्रदर्शित जाना चाहिए ताकि उनका प्रभाव अधिकतम हो सके। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रतिभागियों से कहा कि उनके द्वारा सुझाए गए विचार और सुझाव माई भारत पोर्टल को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

इसके अलावा डॉ. मनसुख मांडविया ने युवाओं द्वारा दिए गए सुझावों एवं विचारों की सराहना की और आश्वासन दिया कि पोर्टल को और बेहतर बनाने के लिए उन पर विचार किया जाएगा। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि युवाओं के बीच इसकी पहुंच बढ़ाने, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह मंच उनकी जरूरतों को प्रभावी ढंग से पूरा करे, और राष्ट्रीय विकास पहलों में अधिक से अधिक भागीदारी को सुनिश्चित करे, ये योगदान महत्वपूर्ण हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts