International News

यूट्यूबर का दावा पाकिस्तान में भी है राम मंदिर, देखे वीडियो..

Google news

अयोध्या का राम मंदिर इन दिनों देश और दुनिया में चर्चा में है। लेकिन न्यूजीलैंड के यूट्यूबर कार्ल राइस उर्फ कार्ल रॉक ने दावा किया है कि एक राम मंदिर पाकिस्तान में भी है। दावा किया जाता है कि भगवान श्रीराम जब वनवास के लिए निकले थे तो वह यहां पर रुके भी थे।

उन्होंने बताया कि दो साल पहले वह पाकिस्तान गए थे और इसका वीडियो बनाया था।

karlrock3 1650118417 jpg

यूट्यूबर कार्ल एडवर्ड राइस भारत में काफी फेमस हैं। उन्हें लोग प्यार से कार्ल रॉक नाम से बुलाते हैं। वो भारत सरकार से वीजा लेकर अपने परिवार के साथ यहां रह रहे थे, लेकिन 2019 में नियमों के उल्लंघन की वजह से उनका वीजा रद्द कर दिया गया। इसके बाद उन्हें ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया, लेकिन अब उन्हें राहत मिल गई है।

karlrock 1650118367 jpg

कार्ल ने दिल्ली की निवासी मनीषा मलिक से शादी की है। जिन्होंने वीजा ब्लैक लिस्ट होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि कार्ल देश के कानूनों और वीजा की शर्तों का सख्ती से पालन कर रहे थे। उनके खिलाफ यहां पर कोई शिकायत नहीं दर्ज करवाई गई थी। शादी के बाद उनको जो वीजा जारी हुआ था वो 2024 तक वैध था। वीजा की एक शर्त ये थी कि उन्हें हर 180 दिनों में भारत से बाहर निकलना होगा या फिर संबंधित क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) को सूचित करना होगा।

मनीषा के मुताबिक कार्ल आखिरी बार 2019 में भारत आए थे। इसके बाद उन्होंने हिंदी सीखने के लिए मसूरी के एक कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन मार्च 2020 में लॉकडाउन लागू हो गया। जिस वजह से वो 180 दिन बाद वाले नियम के तहत भारत से बाहर नहीं जा पाए। इसके लिए उन्होंने एफआरआरओ में आवेदन किया, लेकिन वो खारिज हो गया। जब वो अक्टूबर 2020 में दुबई और पाकिस्तान की यात्रा के लिए भारत से बाहर निकल रहे थे, तो दिल्ली हवाई अड्डे पर उनका वीजा रद्द कर दिया गया। बाद में उन्होंने दुबई में स्थित भारतीय दूतावास में फिर से आवेदन किया। उस दौरान उनको बताया गया कि उनको ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण