यूपीए के शासन में खाने-पीने की चीजों की गुणवत्ता को लेकर नियम बने थे : पवन खेड़ा

20240720 065628

यूपी में कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले दुकानों के संचालक या मालिक को अपने दुकान के बाहर ‘नेम प्लेट’ लगाने का आदेश जारी किया गया है। सरकार के इस फैसले को एक तरफ जहां समर्थन मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ, इसकी आलोचना भी हो रही है। इसी बीच कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि यूपीए सरकार के शासन के दौरान खाने-पीने की चीजों की गुणवत्ता को लेकर जो नियम बने थे, उन नियमों की आड़ में छिपकर कांवड़ यात्रा के मार्ग पर आप हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करेंगे, ये कतई मंजूर नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि कृपया यूपीए सरकार के दौरान बनाए गए नियम के पीछे मत छुपिए, वो नियम सबके लिए लागू था। उसमें सबको अपना लाइसेंस रखना था ताकि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पर सरकार की विभिन्न एजेंसियां निगरानी रख सके।

उन्होंने कहा कि उस नियम का इससे कोई लेना-देना नहीं है। अगर आपको वही करना था तो पूरे देश में कीजिए कि लोग लाइसेंस रखें। लेकिन, कांवड़ यात्रा के मार्ग पर फल बेचने वाले, आम बेचने वालों को भी अपना नाम लिखना पड़ेगे, यूपीए के वक्त का ऐसा कोई नियम नहीं है। कोई कानून नहीं है, गलत बोल रहे हैं, झूठ बोल रहे हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts