National

यूपी-बिहार समेत 15 राज्यों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Google news
मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में तेज बारिश का अनुमान जताया है। आईएमडी ने महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिनमें पालघर, ठाणे, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, अहमदनगर, कोल्हापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, बीड, हिंगोली, नांदेड़, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा शामिल हैं।

देश के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जम्मू संभाग, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, गोवा में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। आज रात के समय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में तेज बारिश हो सकती है।

यहां भी होगी बारिश

आईएमडी ने इस सप्ताह राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

महाराष्ट्र के इन जिलों में होगी बारिश

महाराष्ट्र के कई जिलों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी ने महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिनमें पालघर, ठाणे, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, अहमदनगर, कोल्हापुर, औरंगाबाद, जालना, परभणी, बीड, हिंगोली, नांदेड़, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा शामिल हैं। चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में 30-40 किमी/घंटा की गति से हवा के साथ बारिश की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। दिल्ली में अगले दो दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को उमस भरे दिन के बाद अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण