योग का अर्थ खुद में ऊर्जा को समाहित करना – संतोष कुमार

IMG 20240621 WA0181

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला भाजपा कार्यालय में योग कार्यक्रम का आयोजित जिला अध्यक्ष संतोष कुमार एवं योग प्रभारी अंजना प्रकाश के नेतृत्व मे किया गया। योग प्रशिक्षक रितु कुमारी ने सभी कार्यकर्ता को योगाभ्यास करवाया।

भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा की पीएम मोदी ने योग को पूरी दुनिया तक पहुंचाने काम किया है। पूरी दुनिया के योग प्रेमी योग कर रहे हैं और अपने जीवन और समाज में सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि हर कोई योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएगा।

एमएलसी डॉ एनके यादव ने कहा की वैश्विक चुनौतियों और षड्यंत्रों का सामना करने के बावजूद भारत ने कभी भी मानवीय मूल्यों से हटकर आचरण नहीं किया।इस कारण योग आज दुनिया के करोड़ों व्यक्तियों की दिनचर्या का अहम हिस्सा बन गया है।

 

जिला योग कार्यक्रम प्रभारी अंजना प्रकाश ने कहा की कि तन और मन को शांत और स्वस्थ रखने के लिए योग करना बहुत जरूरी है। योग करने से शारीरिक और मानसिक दोनो लाभ मिलते है।

 

योग की प्रशिक्षक रितु कुमारी जी ने योग से प्रशिक्षण दिया और कहा योग से हम अपने समग्र स्वास्थ्य और सामाजिक जीवन को सफल और सशक्त बना सकते हैं।

 

इस कार्यक्रम मे मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता, उमाशंकर,रोशन सिंह, सवौर मुख्य पार्षद दीपशिखानंद परिणा, मनीष दास, राजेश टंडन, अनामिका ठाकुर,भोला कुमार मंडल,वेदव्यास,सुनील कुमार सिंह, राजा अवधेश,शिवम आदि कार्यकर्ता उपस्थित होकर योग किया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts