Bihar

योग दिवस पर बिहार से केंद्रीय मंत्री बने ललन सिंह, गिरिराज, मांझी ने किया योग, दिया बड़ा संदेश

Google news

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को मोदी कैबिनेट में शामिल बिहार कोटे के मंत्रियों ने योग किया. योग की महत्ता को बताते हुए केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, गिरिराज सिंह, जीतन राम मांझी और चिराग पासवान ने सभी से योग को जीवनचर्या में अपनाने का अपील की. साथ ही योग के विभिन्न अभ्यास भी किए. केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन एवं डेयरी तथा पंचायत राज मंत्री ललन सिंह ने कहा, करें योग, रहें निरोग”. आज ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के अवसर पर कृषि भवन, दिल्ली में आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। योग स्वस्थ जीवन का आधार है। शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक सुख व आध्यात्मिक प्रगति के लिए अत्यंत आवश्यक है। आप सभी को ‘योग दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं!

वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने योग की महत्ता को बताते हुए कहा कि इस 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, हम नई दिल्ली में शिल्प संग्रहालय में वस्त्र मंत्रालय के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ योग के शाश्वत अभ्यास का जश्न मनाने के लिए एकत्रित हुए । यह दिन केवल शारीरिक मुद्राओं के बारे में नहीं है, बल्कि एक समग्र यात्रा है जो मन, शरीर और आत्मा को जोड़ती है। आइए हम अपने भीतर और पूरे विश्व में स्वास्थ्य, शांति और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हों। योग के माध्यम से हम एकता और कल्याण की भावना विकसित कर सकते हैं जो सीमाओं और समुदायों से परे है।

वहीं एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी ने भी योग के विभिन्न अभ्यास किए. उन्होंने योग को शारीरिक स्वस्थता का सबसे सशक्त माध्यम बनाया. उन्होंने कहा, न और मन में आरोग्य, शांति और प्रसन्नता बनी रहे इसके लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लघु,सूक्ष्म,मध्यम उद्यम मंत्रालय भारत सरकार के अधीनस्थ राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (NSIC) कैम्पस,दिल्ली में मंत्रालय के अधिकारियों के साथ योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुआ।
चिराग पासवान ने अपने संदेश में कहा, योग एक प्राचीन भारतीय जीवन-पद्धति है, जिसके माध्यम से शरीर, मन और मस्तिष्क को पूर्ण रूप से स्वस्थ किया जा सकता है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण