CrimeEducationExams

रवि अत्री से जुड़े NEET पेपर लीक के तार, UPP कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक में था मास्टरमाइंड

Google news

नीट पेपर लीक मामले पर पूरे देश की नजर है। हर दिन इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। इस धांधली में सिकंदर, अमित, अनुराग, अंशुल, अतुल, संजिव मुखिया और अब रवि अत्री का नाम भी जुड़ने लगा है। रवि अत्री वही है जिसे UP STF की टीम ने 10 अप्रैल को यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था। इस समय अत्री जेल में बंद है। ऐसे में उसका नाम नीट पेपर लीक मामले में जोड़ा जाना कई सवालों को जन्म देता है।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड रवि अत्री ने नयन मिश्रा के साथ मिलकर पूरे कांड को अंजाम दिया था। रवि का नाम बीपीएससी शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड के मास्टमाइंड संजीव मुखिया से जुड़ चुका है। दरअसल बताया जा रहा है कि रवि अत्री और संजीव मुखिया का बेटा डॉक्टर शिव कुमार एक साथ पढ़ाई करते थें। संजीव मुखिया और उसका बेटा शिव कुमार बीपीएससी पेपर लीक कांड में पकड़े गए थे। जिसके बाद अब तक शिव कुमार जेल में ही है। वहीं रवि अत्री भी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में जेल में बंद है।

पहले भी जा चुके है जेल

बता दें कि शिवकुमार PMCH से MBBS की पढ़ाई कर चुका है। वहीं रवि अत्री 12 वीं पास करने के बाद मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गए थे। जहां उनकी मुलाकात सॉल्वर गैंग और पेपर लीक करने वाले माफियाओं से हुई थी। जिसके बाद उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया। अत्री यूपी सिपाही भर्ती मामले से पहले पीएमटी पेपर लीक में भी जेल जा चुके हैं।

बिहार-यूपी के बाद झांरखंड पर भी नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पपीक्षा से पहले किसी प्रोफेसर ने संजीव मुखिया को प्रश्न पत्र भेजा था। जिसके बाद संजीव मुखिया ने कई छात्रों को सेफ हाउस में ही पश्न और उत्तर दोनों रटवा दिया। EOU ने पेपर लीक मामले की जांच करते हुए संजीव मुखिया की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी है। बिहार के बाद अब EOU ने झारखंड में बी जांच तेज कर दी है। पेपर लीक कांड में देवघर से 5 और रांची से दो लोगों को हिरासत में लिया है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण