रांची वंदे भारत से 50 लाख लेकर पहुंचा युवक पटना जंक्शन पर धराया

Vande Bharat

रांची से पटना आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से शनिवार की रात आरपीएफ ने नोटों से भरे ट्राली बैग के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। उसके पास से 50 लाख रुपये नकद और दो मोबाइल मिले हैं। रांची से नोटों से भरा बैग लेकर वह पटना जंक्शन पहुंचा था। आरपीएफ ने रुपये और आरोपित को जीआरपी को सौंप दिया है। रेल पुलिस मामले की जांच कर रही है।दरअसल, यात्रियों की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ ट्रेनों और स्टेशनों पर सघन तलाशी अभियान चला रही थी। शनिवार की रात रांची से पटना आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस जंक्शन पहुंची। उसी दौरान आरपीएफ की टीम ने पश्चिमी ओवर ब्रिज के पास शक के आधार पर एक युवक को रोका। उसके पास एक ट्राली बैग था। उसका वजन भारी देख आरपीएफ के जवानों ने बैग खोलने को कहा, लेकिन उसने बताया कि बैग चोरी का है। इसकी चाबी नहीं है। इसके बाद आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार ने ट्राली बैग खोलकर उसकी जांच करने का निर्देश दिया। बैग खोलने पर उसमें पांच-पांच सौ के नोटों की गड्डी देख जवानों के होश उड़ गए। जब नोटों की गिनती हुई तो उसमें 50 लाख नकद मिले। रुपए के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं बताने पर झारखंड के रामगढ़ जिला अंतर्गत पतरातू के जयनगर निवासी बजरंग कुमार ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया।

पटना जंक्शन आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित ने कहा कि रांची में एक व्यक्ति ने इस ट्राली बैग को पटना पहुंचाने के लिए दिया था। ट्रॉली बैग किसने दिया था और पटना में किसे देना था, इस संबंध में वह कुछ भी नहीं बता पाया।

बजरंग के पास से मिले मोबाइल फोन भी लॉक थे। मोबाइल उसे बैग देनेवाले शख्स ने दिया था। उन्होंने बताया कि रुपये के साथ आरोपित को रेल पुलिस को सौंप दिया गया है। यह मनी लाउंड्रिंग का मामला प्रतीत हो रहा है। रुपए बरामद होने की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts