राजधानी पटना समेत बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain bihar

बिहार में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद अब मानसून कमजोर होता दिख रहा है। राज्यभर में अबतक सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है हालांकि बुधवार को भी पटना समेत राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और बारिश के दौरान लोगों से सचेत रहने की अपील की है।

मौसम विभाग ने किशनगंज, मधुबनी, सीतामढ़ी सुपौल में भारी बारिश जबति उत्तर बिहार के कुछ जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प.चंपारण, पू.चंपारण, अररिया, शिवहर, छपरा, मुजफ्फरपुर, वैशाली और बक्सर में भारी बारिश की संभावना जताई है जबकि दक्षिण बिहार में भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की तरफ से वज्रपात को लेकर लोगों से बारिश के दौरान सावधानी बरतने की अपील की है।

मंगलवार को राज्य के 25 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई जबकि पटना समेत कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए रहे। बारिश थमने के कारण पटना समेत राज्य के 12 शहरों के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। उमस भरी गर्मी से एक बार फिर लोगों का बुरा हाल है और वह बारिश का इंतजार कर रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि बुधवार को बारिश हुई तो तापमान ने तीन से चार डिग्री की गिरावट हो सकती है।

Recent Posts