राजस्थान में बिहार के छात्र की पीटकर हत्या

Screenshot 20240511 055821 Chrome

राजस्थान के नागौर में मधुबनी निवासी एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। छात्र संतोष केसरी कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। वह अपनी सोशल मीडिया फ्रेंड से मिलने 7 मई को नागौर पहुंचा था। आरोप है कि लड़की के परिजनों ने पीट-पीटकर उसे मार डाला।

राजस्थान के नागौर जिले में बिहार के मधुबनी निवासी एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। 17 वर्षीय छात्र संतोष केसरी कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। वह अपनी सोशल मीडिया फ्रेंड से मिलने 7 मई को नागौर पहुंचा था। आरोप है कि लड़की के परिजनों ने पीट-पीटकर उसे मार डाला।

मधुबनी के बेलदारी गांव का रहने वाला था छात्र पुलिस ने इस मामले में लड़की के पिता, भाई ओर दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक पिंटू कुमार ने शुक्रवार को बताया कि छात्र बिहार के मधुबनी के लौकही प्रखंड के बेलदारी गांव का रहने वाला था। कुछ दिन पहले दोनों की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी। पुलिस ने कहा कि छात्र मंगलवार को कोटा से नागौर पहुंचा और रात वहीं बिताई। अगली सुबह बुधवार को मेड़ता सिटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में 15 वर्षीय लड़की से मिलने पहुंचा लेकिन लड़की के परिजनों ने उसे एक खेत में पकड़ लिया। परिजनों की पिटाई से छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

लड़की के परिजन शव को लगाने जा रहे थे ठिकाने लड़की के परिजन शव को कार में रखकर ठिकाने लगाने जा रहे थे। इसी बीच लोगों ने देख लिया तो आरोपितों ने योजना बदल दी। उन्होंने कहा कि लड़के का एक्सीडेंट हो गया है। अस्पताल ले जा रहे हैं। वे लोग हत्या को दुर्घटना साबित करना चाहते थे लेकिन सफल नहीं हो सके। क्योंकि, तब तक पुलिस पहुंच गई। पुलिस को लड़की के परिजन संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और मामला खुल गया।

तीन आरोपितों पर केस

इस मामले में मेड़ता पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें जीवन राम लुहार के बेटे रामकिश, रमेश और सीताराम धोबी के पुत्र विकाश शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर जगह-जगह गहरी चोटें है। पुलिस ने जांच शुरू की है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

घूमने की बात कह निकला था

मृतक संतोष कुमार केसरी के एक दोस्त ने बताया कि संतोष पांच साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। 6 मई को कोटा से घूमने जाने की बात कहकर निकला था। 7 मई को अपने पिता को फोन पर बताया था कि वह नागौर घूमने आया हुआ है लेकिन बुधवार शाम को लड़के के पिता के पास नागौर पुलिस का फोन गया और हत्या की जानकारी दी गई।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts