राम मंदिर में किस समय पर होगी राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा? जानें रस्म की पूरी तैयारी

DevotionAyodhyaBhaktiDharmNationalNew year 2024TOP NEWSTrendingUttar Pradesh

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में ‘रामलला’ की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को की जाएगी।इसे लेकर खास तैयारियां हो रही हैं।

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा की रस्म आगामी 22 जनवरी की दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होनी है. राम मंदिर के निर्माण में लगी संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा ‘प्राण-प्रतिष्ठा दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होनी है.’ उन्होंने कहा,’प्राण-प्रतिष्ठा के बाद आरती करो, पास-पड़ोस के बाजारों में, मुहल्लों में भगवान का प्रसाद वितरण करो और सायंकाल सूर्यास्त के बाद दीपक जलाओं का आह्वान प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने किया है।’

22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में ‘रामलला’ की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसे लेकर खास तैयारियां हो रही हैं. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश की अनेक जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर 2019 को राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में निर्णय लेते हुए राम मंदिर के निर्माण का आदेश दिया था. इसके निर्माण को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया था।

उद्घाटन समारोह का बेस्रबी से इंतजार

आपको बता दें कि हाल ही में अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया ऐतिहासिक राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का बेस्रबी से इंतजार कर रही है. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को दीपावली के रूप में मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीए जलाने की अपील की।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील करते हुए संदेश दिया-“140 करोड़ देशवासियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि 22 जनवरी को अयोध्या आने की कोशिश न करें. पीएम मोदी ने कहा जब अयोध्या में प्रभु श्रीराम विराजमान हों जाएं तो सभी लोग दीपावली मनाएं और अपने-अपने घरों में श्रीरामज्योति जलाएं।”

 


Discover more from 𝐓𝐡𝐞 𝐕𝐨𝐢𝐜𝐞 𝐎𝐟 𝐁𝐢𝐡𝐚𝐫

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।