NationalPolitics

राहुल गांधी के लोकसभा में आक्रामक हमलों पर ललन सिंह ने किया पलटवार, नेता विपक्ष को अपरिपक्व बताकर दे दी नसीहत

Google news

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण पर मंगलवार को केंद्रीय मंत्री ललन सिंह ने गहरी आपत्ति जताई. उन्होंने राहुल गांधी को अपरिपक्व नेता बताते हुए सुझाव दिया कि अब वे विपक्ष के नेता बन गए हैं, ऐसे में उन्हें परिपक्व होना चाहिए. एनडीए संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और जदयू सांसद राजीव रंजन (ललन) सिंह ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, राहुल गांधी अभी भी अपरिपक्व हैं। वे अभी भी परिपक्व नहीं हुए हैं।

उन्होंने कहा कि वे भले ही विपक्ष के नेता बन गए हों, लेकिन वे अभी भी परिपक्व नहीं हैं। वे ऐसे बोल रहे थे जैसे वे किसी जनसभा को संबोधित कर रहे हों। इसमें कोई तथ्य या सच्चाई नहीं थी। उन्होंने सिर्फ आरोप लगाए। यदि वे विपक्ष के नेता बन गए हैं, तो उन्हें परिपक्व होना चाहिए. दरअसल, राहुल गांधी ने संसद में केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा था. इसमें भाजपा द्वारा खुद को हिंदू का प्रतिनिधि बताने पर टिप्पणी करने से लेकर अग्निवीर, नीट जैसे मुद्दे पर भी सरकार को घेरा. इतना ही नहीं अंबानी और अडानी का नाम लेकर उन्होंने सरकार पर हमला बोला.

हालांकि राहुल गांधी के भाषण पर कैंची चली है. उनके भाषण के बड़े हिस्से को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है. इसमें राहुल गाँधी के भाषण एक जिन अंशों को हटाया गया है उसमें राहुल गांधी ने हिंदुओं और हिंसा को लेकर जो बयान दिए थे, उन्हें संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है। अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा द्वारा अनुचित व्यवहार किया जाता है। इसे भी हटा दिया गया है। अग्निवीर सेना नहीं, पीएमओ की योजना है, इसको भी हटाया गया है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा 24 घंटे नफरत और हिंसा फैलाती है। यह बयान भी कार्यवाही का हिस्सा नहीं है। राहुल ने कहा था, जब मैं पीएम मोदी की ओर देखता हूं तो वो मुस्कुराते नहीं हैं। यह बयान भी हटा दिया गया है। राहुल गांधी द्वारा अंबानी और अडानी को लेकर की गई टिप्पणियां भी अब रिकॉर्ड में नहीं हैं। कोटा में नीट की परीक्षा सेंट्रलाइज्ड है और अमीरों को फायदा पहुंचाने वाली बात भी हटा दी गई है।
सदन में राहुल गांधी ने यह भी कहा कि हिंदू कहने वाले लोग हिंसा और नफरत फैलाते हैं। इस पर पीएम मोदी अपनी सीट से उठे और विरोध दर्ज कराया। पीएम ने कहा कि हिंदू समाज को हिंसक कहा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। अब इसी को लेकर ललन सिंह ने भी राहुल गांधी को नसीहत दी है कि वे विपक्ष के नेता बन चुके हैं तो उन्हें अब परिपक्व होना चाहिए. उनका भाषण अपरिपक्व नहीं होना चाहिए.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण