राहुल गांधी बोले – भाजपा, RSS संपूर्ण हिंदू समुदाय नहीं

Rahul gandhi

सोमवार को संसद में विपक्ष नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा, RSS संपूर्ण हिंदू समुदाय नहीं हैं क्योंकि इन्होंने अयोध्या की जनता को डराया है। राहुल गांधी ने कहा, ”भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या ने बीजेपी को अपना संदेश दे दिया है। अवधेश पासी की ओर संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि ये मैसेज आपके सामने बैठे हुए हैं। मैंने कल कॉफी पीते हुए इनसे पूछा कि हुआ क्या.. आपको कब पता लगा कि आप अयोध्या में जीतोगे। इन्होंने कहा कि पहले दिन से पता था। अयोध्या में एयरपोर्ट बना, वहां के लोगों की जमीनें छिन ली गईं और आज तक मुआवजा नहीं मिला है।”

उन्होंने आगे कहा, ”अयोध्या में जो छोटे-छोटे दुकानें थीं उनको तोड़ दिया दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया। अयोध्या की जनता को बहुत दुख हुआ। जब प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ तो अंबानी -अडानी थे, लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था। अयोध्या की जनता के दिल में नरेंद्र मोदी जी ने डर पैदा किया है। उनकी जमीन ले ली, घर गिरा दिए लेकिन इनोग्रेशन तो छोड़ो उसके बाहर तक नहीं जाने दिया।इन्होंने मुझे एक और बात बोली कि दो बार नरेंद्र मोदी ने टेस्ट किया कि क्या मैं अयोध्या में लड़ जाऊं। सर्वेयर्स ने कहा कि अयोध्या की जनता हरा देगी इसीलिए पीएम वाराणसी गए और वहां से बचकर निकले।”

इसके अलावा विपक्ष नेता ने भारत जोड़ो यात्रा का भी एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा, ”एक महिला मेरे पास आई और कहा मुझे मार रहा है तो मैंने उससे पूछा- कौन मार रहा है। उसने कहा मेरा पति मार रहा है। मैंने वजह पूछी तो उसने कहा सुबह खाना नहीं दे पाई। मैंने पूछा क्यों- कहा महंगाई के कारण। उसने कहा कि ये याद रखिए कि महंगाई के कारण रोज सुबह कई महिलाएं मार खा रही हैं।”

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts