रिटायर्ट IAS की प​त्नी के मर्डर मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

IMG 1138 1

पुलिस के अनुसार, Retd IAS देवेंद्र नाथ दुबे के दोनों ड्राइवर समेत 3 लोगों ने उनके घर में लूट बाद हत्या को अंजाम दिया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

लखनऊ में रिटायर्ड IAS अधिकारी की पत्नी के हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, Retd IAS देवेंद्र नाथ दुबे के दोनों ड्राइवर सहित तीन लोगों ने उनके घर में लूट के बाद हत्या को अंजाम दिया था. इस हत्या में एक तीसरा शख्स भी शामिल था. इसका नाम रंजीत है. तीनों को पकड़ने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा. एक आरोपी अखिलेश को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मर्डर के केस का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपियों ने घर में लाखों की ज्वैलरी लूटी. यह हत्या लूट के इरादे से हुई.

इसके बाद वह घर में रखे लॉकर से करीब 50 लाख की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया था. बताया जा रहा है कि सुबह के वक्त आरोपी रवि गाड़ी में देवेंद्र नाथ दुबे को गोल्फ क्लब लेकर गया था. वहीं दूसरा ड्राइवर अखिलेश ने अपने साथी रंजीत संग मिलकर घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया.

मृतक मोहिनी दुबे अखिलेश को पहचानती थीं. उसके देखकर ही उन्होंने घर का गेट खोला था. जैसे ही उन्होंने गेट खोला, अखिलेश ने रंजीत के साथ मिलकर मोहिनी गला घोंट दिया और उनकी हत्या कर दी थी. इसके बाद घर में रखी ज्वैलरी को लेकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर उनकी निशानदेही पर लूट के जेवरात बरामद कर लिए हैं.

यहां पर छिपाया था लूटा हुआ सामान

पुलिस ने जानकारी दी कि थाना गाजीपुर में कुछ दिन पहले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या उनके घर पर कर दी गई. इसके कारण मुकदमा दर्ज किया गया था. जांच पड़ताल आरंभ की गई. जांच में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. मुख्य आरोपी अखिलेश का कहना है कि उसने ज्वैलरी और कुछ अन्य सामान एक बैग में रखकर कुकरैल पुल की झाड़ियों में छिपा दिया था. इसे रिकवर करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची. इस ज्वैलरी वाले बैग में अखिलेश ने तमंचा भी छिपाकर रखा था. अखिलेश तुरंत बैग से तमंचा निकाला और पुलिस पर फायर कर दिया.

हेड कांस्टेबल जख्मी हो गया

इसके कारण एक हेड कांस्टेबल जख्मी हो गया. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती  कराया गया है.  पुलिस ने अपनी जान बचाने के लिए जवाबी फायरिंग भी की. इसमें अखिलेश को चोट आई है. उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फॉरेंसिक टीम की ओर से बैग का निरीक्षण किया गया है. इसकी जांच रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई होगी. बताया जा रहा है कि यह हत्या लूट के लिए की गई थी.

Recent Posts