रितिका हुड्डा ने किया क्वार्टर फाइनल का रास्ता साफ

Ritika hooda

पेरिस ओलंपिक 2024 का फीवर सभी स्पोर्ट्स प्रेमियों पर चढ़ा है। मनु भाकर, नीरज चोपड़ा और अमन सहरावत समेत अन्य खिलाड़ियों के बाद भारत के खाते में एक और मेडल आ सकता है। इस मेडल को भारत की महिला पहलवान रितिका हुड्डा जीत सकती हैं।

रितिका हुड्डा ने 76 किलो कैटेगिरी कुश्ती में हंगरी की पहलवान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उनके इस शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा चारो ओर हो रही है। इस कैटेगिरी में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली रितिका पहली महिला पहलवान हैं। उनके लास्ट मैच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भारतीय नौसेना की अफसर हैं रितिका

रितिका हुड्डा का जन्म रोहतक में हुआ है। उनकी बहादुरी के चर्चा पहले से ही किया जाता है। वो भारतीय नौसेना की अफसर हैं। अब एक बार फिर देश भर में उनके नाम पर चर्चे शुरू हो गए हैं। रितिका ने वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप 2022 में 72 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके बाद उन्होंने अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर अपने परिवार और गांव का नाम रौशन किया।

इतने के बाद भी रितिका ने एशियन चैंपियनशिप में 72 किलो वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। अब पेरिस में हो रहे ओलंपिक पर रितिका की नजर है।

भारत के खाते में आ सकता है गोल्ड

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक किया है। वहीं कई लोगों ने कमेंट भी किए हैं। उनके इस कारनामें को देख लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रितिका अपने प्रतिद्वंदी को चारो खाने चित्त कर देती हैं।

उनकी इस ऊर्जा को देख भारत के लोगों में एक और मेडल की इच्छा बढ़ गई है। सोशल मीडिया पर उनकी बहादुरी की तारीफ की जा रही है। साथ ही जनता में एक और मेडल जीतने की ललक भी नजर आने लगी है। कमेंट में लोगों ने लिखा की भारत के खाते में एक और गोल्ड आ सकते हैं। रितिका आप पर पूरे देश की नजर है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts