रेलयात्रियों को अब ट्रेन में नहीं होगी सीट को लेकर झिकझिक

Passenger in train

रेलवे विभाग ने यात्रियों की समस्या को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई गाड़ियों के सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोचों की संख्या बढ़ाते हुए रेक संरचना में परिवर्तन किया गया है।

वाराणसी मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 15097/15098 भागलपुर-जम्मूतवी-भागलपुर अमरनाथ एक्सप्रेस में भागलपुर से 21 नवंबर से और जम्मूतवी से 19 नवंबर से एक जनरेटर सह लगेज यान लगाए जाएंगे।

इन ट्रेन में लगेंगे 9 थर्ड एसी के कोच

इस ट्रेन में चार सामान्य द्वितीय श्रेणी, चार शयनयान, नौ वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, दो वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, पेंट्रीकार तथा एलएसएलआरडी के एक कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे।इसके पूर्व, इस गाड़ी में सामान्य द्वितीय श्रेणी के तीन, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के दस कोच लगाए जाते थे।

वहीं, 15048/15047 गोरखपुर-कोलकाता-गोरखपुर पुर्वांन्चल एक्सप्रेस में गोरखपुर से 17 नवंबर तथा कोलकाता से 18 नवंबर से जनरेटर सह लगेज यान का एक, सामान्य द्वितीय श्रेणी के चार, शयनयान श्रेणी के चार, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के नौ कोच लगाए जाएंगे।

इसी तरह, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो तथा एलएसएलआरडी के एक सहित कुल 21 कोच लगेंगे। वहीं 15028/15027 गोरखपुर-संबलपुर-गोरखपुर मौर्या एक्सप्रेस में गोरखपुर से 19 नवंबर तथा संबलपुर से 21 नवंबर से जनरेटर सह लगेज यान का एक, सामान्य द्वितीय श्रेणी के चार कोच लगेंगे।

वहीं, शयनयान श्रेणी के चार, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के नौ, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो तथा एलएसएलआरडी के एक कोच सहित कुल 21 कोच लगाया जाएगा।

इस ट्रेन में लगेंगे इतने कोच

12530/12529 लखनऊ जंक्शन.-पाटलिपुत्र-लखनऊ जंक्शन. पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में लखनऊ जंक्शन एवं पाटलिपुत्र से 25 नवंबर से जनरेटर सह लगेज यान का एक, सामान्य द्वितीय श्रेणी के चार, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के तीन कोच लगेंगे।

इसके अलावा, वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी के दो, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक, सामान्य द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान के आठ, वातानुकूलित कुर्सीयान के दो तथा एलएसएलआरडी का एक कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts