CrimeBiharLakhisarai

लखीसराय में करोड़ो रूपये गबन करने वाले सीएसपी संचालक गिरफ्तार, हरियाणा से पकड़ाए, पांच हजार से ज्यादा ग्राहकों को लगाया था चपत

Google news

बैंक खाता धारको से करोड़ो रूपये का गबन करने वाले सीएसपी संचालक को लखीसराय पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि सूरज कुमार एवं नीरज कुमार दोनों लखीसराय के अमहरा ओपी अंतर्गत सीएसपी कम्पनी Save solutions pvt.ltd का संचालन करते थे. दोनों सगे भाई हैं. दोनों के विरूद्ध 5 से 6 हजार ग्राहको से करोड़ो रूपया का घोखाधड़ी कर गबन करने का आरोप था. इसे लेकर दिसम्बर 2023 में दोनों के खिलाफ अमहरा थाना में मामला दर्ज किया गया.

पुलिस जाँच में पता चला कि लॉकडाउन के बाद उक्त दोनों अभियुक्त ग्राहकों को पैसा जमा करने का ऑनलाईन स्लिप न देकर हाथ से अंकित कर पर्ची देते थे और ग्राहको के साथ धोखाधड़ी कर पैसा रख लेते थे। यह सिलसिला कई वर्षों तक चलता रहा, जिससे कई ग्राहको के साथ विश्वासघात कर करोड़ो रूपये का गबन कर लिया गया। उक्त दोनों अभियुक्तों की गिरफ्‌तारी हेतु लगातार छापामारी की जा रही थी इसी कम में तकनीकी एवं मानवीय आसूचना के आधार पर पता चला कि दोनों अभियुक्त हरियाणा में छिप कर रहे है। टीम द्वारा हरियाणा राज्य के फरीदाबाद से दोनों को गिरफ्तार किया गया। तत्पश्चात् ट्रांजिट रिमांड कर लाया गया।

दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ के क्रम में बताया कि वर्ष 2015 से सी०एस०पी० केन्द्र संचालित कर रहे थे, उसी दौरान भाई नीरज का तबीयत खराब होने के कारण अधिक कर्ज हो गया। तब दोनों अभियुक्तों ने एक योजनाबद्ध तरीका से कई ग्राहको के साथ धोखाधड़ी कर ग्राहको के खाता में पैसा जमा न करके अपने पास रख लेते थे, जब पैसा अधिक हो गया तो दोनों भाई सी०एस०पी० केन्द्र और अपना घर में ताला बंद कर पूरे परिवार के साथ फरार हो गये। गबन किए गये पैसों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जिसकी जाँच चल रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में सूरज कुमार और नीरज कुमार दोनों राधेश्याम वर्मा के पुत्र हैं. वे लखीसराय के वार्ड नंबर-10, के०एस०एस०, कॉलेज की पीछे पुरानी बाजार के निवासी हैं.  दोनों की गिरफ्तारी से पुलिस को धोखाधड़ी के कई मामलों के उजागर होने की उम्मीद है.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण