BiharPolitics

लालू के पैरों में गिर पड़ी बीमा भारती : रूपौली से किसे मिला आरजेडी का टिकट

Google news

लोकसभा चुनाव में आरजेडी की भद्द पिटवा चुकी पूर्व मंत्री बीमा भारती आज लालू प्रसाद यादव के पैरौं में जाकर बैठ गयीं। बीमा भारती रूपौली विधानसभा में हो रहे उप चुनाव में अपने पति अवधेश मंडल के लिए टिकट मांग रही थीं। लालू परिवार में इसे लेकर विवाद था। लेकिन बीमा भारती ने लालू यादव का पैर पकड़ा और फिर टिकट का मामला सुलझ गया।

बता दें कि बीमा भारती पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू की विधायक थीं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने आरजेडी का दामन थाम लिया था। आरजेडी ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन चुनाव में आरजेडी की उम्मीदवार बीमा भारती को सिर्फ 27 हजार वोट ही मिले। उधर, आरजेडी से चुनाव लड़ने के कारण बीमा भारती को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था। उनके इस्तीफे के कारण ही रूपौली विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव हो रहा है।

लालू के पैरौं में गिर पड़ी बीमा भारती

दरअसल, रूपौली में हो रहे उपचुनाव में बीमा भारती को आरजेडी का टिकट मिलने पर सवाल खड़ा हो गया था। लोकसभा चुनाव में बीमा भारती को अपने विधानसभा क्षेत्र में भी इज्जत बचाने लायक वोट नहीं मिले थे। ऐसे में लालू परिवार में ही यह कहा जा रहा था कि रूपौली से किसी दूसरे उम्मीदवार को खड़ा किया जाये।

इन्हीं चर्चाओं के बीच आज बीमा भारती लालू-राबड़ी आवास पहुंच गयीं। बीमा भारती ने लालू यादव से मुलाकात की। लालू यादव से उनकी मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आयी हैं। इसमें दिख रहा है कि बीमा भारती आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पैरों के पास बैठी हुई हैं।

आरजेडी सूत्रों ने बताया कि लालू प्रसाद यादव पिघल गये हैं। उन्होंने बीमा भारती को कहा है कि उन्हें ही रूपौली से टिकट दिया जायेगा। तभी लालू आवास से बाहर निकलने के बाद बीमा भारती ने मीडिया से कहा कि रूपौली सीट से मैं ही चुनाव लड़ूंगी। बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा चुनाव में हुई अपनी हार पर कहा कि लोकसभा-विधानसभा चुनाव में जमीन-आसमान का अंतर होता है। लोकसभा चुनाव के लिए समय बहुत कम मिला था। लोगों में भ्रम फैल गया था। इसके कारण ही ज्यादा वोट दूसरे को मिला लेकिन चुनाव में हार-जीत तो लगी रहती है।

बीमा भारती ने दो टूक कहा कि चुनाव मैं ही लड़ूंगी। आरजेडी की ओर से किसी तरह की दिक्कत नहीं है। पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से आशीर्वाद मिल गया है। बता दें कि बीमा भारती रूपौली क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुकी हैं। वह इस क्षेत्र से निर्दलीय भी चुनाव जीत चुकी हैं।
उधर, जदयू ने रूपौली से कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कलाधर मंडल भी गंगौता जाति से आते हैं, जिस जाति से बीमा भारती हैं। रुपौली में हो रहे उपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून है। वहां 10 जुलाई को वोटिंग होनी है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण