लोकसभा की 10 सीटों पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दावा ठोके जाने पर राजनीतिक सरगर्मी हुई तेज

20240103 183811

भागलपुर:एक तरफ जहां इंडिया एयरलाइंस भारतीय जनता पार्टी को देश से उखाड़ फेंकने की बात कर रही है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी भी इस चुनाव को कई पहलू से जोड़कर बहुमत पाने के लिए एड़ी चोटी एक करने के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है। जैसे-जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आती चली जा रही है वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी भी तेज होती चली जा रही है।

अब सीट शेयरिंग को लेकर हर राजनीतिक पार्टी अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दी हैै। इंडिया गठबंधन में मची घमासान के बीच लोकसभा चुनाव के सीट शेयरिंग की चर्चा भी तेज हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वर्चुअल माध्यम से बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और एनसीपी के शरद पवार से बातचीत की है।

इस दौरान कांग्रेस ने पटना ,भागलपुर, कटिहार ,पूर्णिया, किशनगंज, नवादा, सासाराम, औरंगाबाद, बक्सर, मोतिहारी, लोकसभा सीट पर अपना दावा भी ठोका है, लोकसभा के 10 सीटों पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा दावा ठोके जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बिहार में 9 सीटों पर चुनाव लड़ी थी।

वहीँ इस बार हमलोगों ने कामसे कम 12 सीटों पर लड़ने का मन बनाया था। साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन की नींव रखी थी। अगर उनको इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाता है तो काफी खुशी होगी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts