PoliticsTOP NEWSUttar Pradesh

लोकसभा चुनाव के दौरान एसटी हसन के साथ हुआ खेल? अब बोले- किसी भी हाल में नहीं छोडूंगा सपा, बताई वजह

Google news
मुरादाबाद से एसटी हसन को टिकट दिए जाने के बाद उनकी जगह रुचि वीरा के नाम का ऐलान किया गया। इसके बाद एसटी हसन ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव-प्रचार नहीं किया था।

लोकसभा चुनाव के दौरान मुरादाबाद सीट को लेकर खूब सियासत हुई थी। यहां से 2019 के चुनाव में सपा नेता एसटी हसन सांसद चुने गए थे, जिन्हें 2024 के चुनाव में फिर से उम्मीदवार बनाया तो गया, लेकिन बाद में प्रत्याशी बदल दिया गया। एसटी हसन की जगह बाद में रुचि वीरा के नाम का ऐलान किया गया। इसके बाद एसटी हसन ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव-प्रचार नहीं किया था। उनके टिकट कटने के पीछे आजम खान का हाथ बताया जा रहा था। अब लोकसभा चुनाव के कई महीने बीत जाने के बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

“कई दलों ने संपर्क किया था”

सपा के पूर्व सांसद और नेता एसटी हसन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान उनसे कई दलों ने संपर्क किया था। सपा नेता ने कहा ने कहा कि लोकसभा का चुनाव संपन्न हो गया। हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जो बातें कही थी, वो सही है और वह जो बोलते हैं, उसे पूरा करते भी हैं। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के समय कई दलों ने मुझसे संपर्क कर दबाव बनाया था, लेकिन मेरा सपा से पुराना रिश्ता है। सपा मेरी मातृ पार्टी है और मैं पहले भी इसका हिस्सा था और आगे भी इसका हिस्सा ही रहूंगा। मुझे भले ही पार्टी से कुछ मिले या नहीं मिले।

2019 में मुरादाबाद से चुने गए सांसद

पूर्व सांसद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे नेता अखिलेश यादव और दिवंगत मुलायम सिंह यादव से हमेशा प्यार मिला है। उन्होंने मेरा साथ दिया और नेताजी के कारण ही मैं राजनीति में आया। उनके मुझ पर बहुत एहसान है। बता दें कि सपा नेता एसटी हसन 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण