BiharPolitics

वह तो खुद जेल में थे, सजायाफ्ता को क्या पता होगा? बंद चीनी मिलों को लेकर PM से सवाल पूछने पर लालू पर भड़के सम्राट

Google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर आऱजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने एक्स के जरिए पीएम मोदी से 10 सवालों का जवाब मांगा है। 10 सवालों में लालू ने बिहार में बंद पड़ी चीनी मिलों को लेकर सवाल उठाया। लालू के सवालों को जवाब देते हुए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने हमला बोला है।

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद को पता नहीं है क्या 14 बंद पड़े चीनी मिलों को चालू करने का काम किया जा रहा है, वह मोदी सरकार की ही देन है। इथनॉल बनाने की स्वीकृति मोदी सरकार ने ही दी है। लालू प्रसाद जेल में थे इसलिए उनको कुछ याद नहीं होगा और सजायाफ्ता आदमी को क्या पता होगा।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को तो सिर्फ अपना परिवार ही दिखता है, वो फैक्ट्री लगाया कि नहीं लगाया। लालू प्रसाद तो अब टूरिस्ट बेटी को भी लाए हैं जो जंगलराज में इनका पूरा परिवार भाग गया था, वह सब लौटकर आया है। यह नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के सुशासन का ही प्रभाव है कि जो लालू परिवार के लोग लौटकर बिहार आ रहे हैं, नहीं तो ये सब तो यहां से पलायन कर गया था।

बता दें कि लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री के रोड शो से पहले एक्स पर लिखा कि, “बोला था ना 𝟐𝟎𝟏𝟒 में? चीनी मिल खुलवा इसी मिल की बनी चीनी की चाय पीऊँगा। 𝟏𝟎 बरस हो गए? क्या हुआ तेरा वादा? जो प्रधानमंत्री अपने वादेनुसार प्रदेश में एक छोटी सी चीनी मिल नहीं खुलवा सकता हो? जो प्रधानमंत्री विशेष राज्य के दर्जे से लेकर 𝟏𝟎 वर्षों में अपने बड़े-बड़े आसमानी वादों में से एक रत्ती भर भी वादा पूरा ना कर सका हो? जो प्रधानमंत्री भरे मंच से अपने ही सहयोगी दल के मुख्यमंत्री द्वारा हाथ जोड़ गिड़गिड़ाने पर भी 𝟏𝟎𝟎 बरस पुरानी एवं ऐतिहासिक पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा तक ना दे सके? ऐसे प्रधानमंत्री रोड क्या चाहे गली-गली घूम नुक्कड़ नाटक करे, इससे बिहार को क्या फायदा होगा?”

लालू ने आगे लिखा, “बिहारी बुड़बक नहीं है। बिहार के लोग अच्छे से जानते है कि बिहार से 𝟒𝟎 में से 𝟑𝟗 𝐌𝐏 लेकर बिहार की जगह सब कुछ गुजरात में ही किया और सब निवेश गुजरात ही ले गए जबकि लंबे समय से बिहार में 𝐍𝐃𝐀 सरकार है। फिर 𝟓 साल बाद चुनाव में बिहार घूमने आते है। 𝟑 चरण में बिहार ने सड़क पर ला ही दिया बाक़ी बचे 𝟒 चरणों में गली-गली में चक्कर लगवा देगा। ई बिहार है बिहार!”

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण