वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान गिरे, एक महिला की मौत, 8 को बचाया गया

202408063200116

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को दो जर्जर मकान गिर गए। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि शहर में भारी बारिश के कारण ये मकान गिर गए।

स्थानीय लोगों के अनुसार, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास चौक इलाके की खोया गली में स्थित दोनों मकान 70 साल से भी ज़्यादा पुराने थे। मंगलवार सुबह अचानक दोनों मकान ढह गए। इनमें रहने वाले कुल नौ लोग दब गए। बाद में एक महिला की अस्पताल में मौत हो गई और आठ अन्य को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम ने मलबे से लोगों को निकाला और इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

एनडीआरएफ, पुलिस कर्मी और डॉग स्क्वायड बचाव एवं राहत कार्य में लगे हैं। वाराणसी के पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बताया कि मलबे में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

ड्यूटी पर तैनात एक महिला कांस्टेबल घायल हो गई, जिसे बीएचयू ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। डॉक्टरों ने बताया कि वह खतरे से बाहर हैं।

वाराणसी मंडल के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि कबीर चौरा अस्पताल में भर्ती एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया है। बचाव अभियान लगभग पूरा हो चुका है। हमारी प्राथमिकता मलबा साफ करना और इलाके के अन्य घरों में पानी और बिजली की आपूर्ति बहाल करना है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी जिले में मकान गिरने से हुई दुर्घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन के अधिकारियों तथा एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उनका उचित उपचार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना की।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts