HajipurBihar

वार्ड पार्षद व RJD नेता पंकज राय की हत्या की खबर को बाद परिजनों से मिलने हाजीपुर पहुंचे तेजस्वी, कहा..खत्म हो चुका है नीतीश की पुलिस का इकबाल

Google news

हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी पश्चिम में 20 अगस्त को राजद नेता व वार्ड पार्षद पंकज राय की गोली मारकर अपराधियों ने हत्या कर दी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद अगले दिन बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव हाजीपुर पहुंच गये जहां उन्होंने पूरी घटना की जानकारी ली और मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और मदद का भरोसा जताया। तेजस्वी यादव ने इस दौरान मीडिया से बातचीत की।

कहा कि अपराधियों के मन में पुलिस का डर खत्म हो गया है। दिनदहाड़े हत्या की जा रही है घर में घुसकर लोगों को मारा जा रहा है। परिवार के सदस्यों ने सुरक्षा मुहैया कराने की मांग पुलिस से की थी कहा था कि वार्ड पार्षद पंकज राय की जान को खतरा है लेकिन वार्ड पार्षद को सुरक्षा नहीं दी गयी। जिसके कारण ही इनकी हत्या कर दी गयी। तेजस्वी यादव ने यह मांग किया कि जो लोग भी दोषी हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। परिवार के लोगों को सुरक्षा मुहैया कराया जाए। उन्होंने कहा कि मामले में कठोर एक्शन होनी चाहिए। जिले के एसपी को कार्रवाई करनी चाहिए। नीतीश कुमार का इकबाल खत्म हो चुका है। नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है अपराधी खुलेआम घुम रहे हैं। वो गृह मंत्री भी है लेकिन अपराध बढ़ता जा रहा है अपराधी के मन में पुलिस का डर खत्म हो गया है।

पुलिस प्रशासन का ट्रांसफर पोस्टिंग मुख्यमंत्री के चमचे बेलचे करते हो क्या उपेक्षा कीजिएगा। ये लोग अपने हिसाब से यह काम करते हैं। बिना चढ़ावा दिये एक भी ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं होता है। हमलोग तो शुरू से ही इस बात को कहते रहे रहे हैं पुलिस की ट्रांसफर पोस्टिंग कुछ खास लोग जो प्रशासनिक लोग हैं वही करते हैं डीजीपी की सुनी नहीं जाती है। बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ गयी है हम चाहते हैं पीड़ित परिवार को न्याय मिले। उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जाए और अपराधियों की गिरफ्तारी हो।

हाजीपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 5 निवासी चंद्रिका राय के बेटे वार्ड पार्षद पंकज राय को अपराधियों ने मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाइक सवार तीन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। अपराधियों ने 10 से 15 राउंड फायरिंग की थी। बताया जाता है कि वार्ड पार्षद अपने कपड़े के दुकान पर बैठे हुए थे तभी अपराधियों ने उन्हें गोलियों से भून दिया। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजन हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से कर रहे हैं।

बताया जाता है कि वार्ड 5 के पार्षद पंकज राय पहली बार वार्ड पार्षद बने थे। जानकारी के अनुसार पंकज राय अपने घर के बगल में एक कपड़ा के दुकान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान एक पल्सर पर सवार तीन बदमाश मौके पर पहुंचकर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरु कर दिया। बदमाशों ने पंकज राय को तीन गोली मारी है। गोली चने की आवाज सुनकर मौके पर आसपास के लोग जुट गए। स्थानीय लोगों की मदद से परिवार वालों ने आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया। डॉक्टर ने जांच के बाद मृत्य घोषित कर दिया।
बताया जाता है कि पूर्व में विवाद को लेकर वार्ड पार्षद पंकज राय ने 6 महीने पूर्व  थाने में आवेदन दिया था कि उनकी जान को खतरा है उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी जाए। लेकिन आवेदन देने के बाद भी सदर थाने की पुलिस पदाधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी। जिसके कारण वार्ड पार्षद व राजद नेता को गोलियों से भून दिया गया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण