BiharPolitics

वाल्मिकिनगर के NDA प्रत्याशी के लिए मुख्यमंत्री ने किया चुनाव प्रचार : नीतीश राज से की जंगल राज की तुलना

पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के रूपही में एनडीए गठबंधन के जदयू उम्मीदवार सुनील कुमार कुशवाहा के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम नीतीश ने बिहार में किये गये अपने विकास कार्यो के बारे में बताया। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। कहा कि जाति आधारित गणना का विरोध करने वाले आज पिछड़ों के आरक्षण की बात कर रहे हैं ।

जीविका और महिला आरक्षण का उदाहरण देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की योजनाए देश में नजीर बन रही हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा अब हम हर हाल में एनडीए के साथ ही रहेंगे, कहीं नही जायेंगे। उन्होंने लोगों से एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार कुशवाहा के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि वर्ष 2005 के पहले बिहार में क्या माहौल था? मुख्यमंत्री ने नीतीश राज की तुलना लालू-राबड़ी के जंगलराज से भी की।

इस दौरान उन्होंने बिहार के जंगलराज की चर्चा करते हुए कहा कि तब शाम तो दूर दिन में भी लोगों का निकलना मुश्किल हो गया था। अपराध चरम सीमा पर था। आज शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है। लड़कियों की शिक्षा दर बढने से प्रजनन दर में भी कमी आई है। पहले जहां प्रजनन दर 5.9 प्रतिशत था जो अब महिलाओं के शिक्षित होने का बाद प्रजनन दर आज यह 2 प्रतिशत हो गया है। वही बगहा को जिला बनाने की लोगों की मांग पर उन्होंने कहा कि बगहा को पूर्ण रुप से जिला बनाने से पहले यहां बहुत सारा काम करना है, जो योजनाबद्ध तरीके से हो रहा है। समय आने पर बगहा को जिला घोषित किया जाएगा।

बिहार में बाढ़ राहत के लिए भारतीय वायु सेना ने संभाली कमान बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने रवाना हुए सीएम नीतीश पति की तारीफ सुन हसी नही रोक पाई पत्नी भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण CM नीतीश कुमार पहुंचे रोहतास