Bhagalpur

विक्रमशिला विश्वविद्यालय भारत की शैक्षणिक विरासत का प्रतीक : संतोष कुमार 

Google news

भागलपुर : शुक्रवार को बिहार कैबिनेट की बैठक में विक्रमशिला विश्वविद्यालय ऐतिहासिक स्थल के समीप केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण किया जाएगा. इसके लिए 87 करोड़ 99 लाख 81355 रुपए की स्वीकृति मिल गयी है.इसे स्वीकृति मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी,विजय सिन्हा एवं शिक्षा मंत्री सुनील कुमार को अंग क्षेत्र जनता की ओर धन्यवाद कर भाजपा भागलपुर के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि भागलपुर में विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय का सपना साकार होता दिख रहा है।

विश्वविद्यालय स्थापना की उम्मीद जग गई है जो राष्ट्र मजबूत मानवीय मूल्यों पर आधारित हैं, वे जानते हैं कि अतीत को कैसे पुनर्जीवित किया जाए और बेहतर भविष्य की नींव कैसे रखी जाए। विक्रमशीला विश्वविद्यालय सिर्फ भारतीय इतिहास के पुनरुद्धार के बारे में नहीं है, बल्कि यह कई एशियाई देशों की विरासत से भी जुड़ा है।

कहलगांव और भागलपुर के विभिन्न सामाजिक संगठनों, राजनितिक व गैर-राजनीतिक दलों और बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने एकजुट होकर उपेक्षित विक्रमशिला विश्वविद्यालय का विकास और जीर्णोद्धार के लिए सकारात्मक आंदोलन चलाया उसके लिए धन्यवाद प्रकट करते है। विशेषरूप से जिलाधिकारी का भी जो व्यक्तिगत रूप से रुचि लेकर कार्य में पहल करने के लिए धन्यवाद।भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी प्राणिक वाजपेयी ने भी बिहार सरकार को धन्यवाद प्रकट किया है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण